दिल्ली

delhi

Civil Services Exam Result : गुरुग्राम में सेल टैक्स ऑफिसर के बेटे ने पास की UPSC की परीक्षा

By

Published : May 24, 2023, 8:39 PM IST

df

पिता गुरुग्राम में सेल टैक्स ऑफिसर हैं, जबकि बेटा आईएएस बना हैं. अभिनव सिवाच को यूपीएससी सिविल सर्विसेस परीक्षा में 12वां स्थान प्राप्त हुआ है.

सेल टैक्स ऑफिसर के बेटे ने पास की UPSC की परीक्षा

नई दिल्ली: साउथ दिल्ली में एसडीएम के पद पर तैनात अभिनव सिवाच ने यूपीएससी सिविल सर्विसेस की परीक्षा में 12वीं रैंक हासिल की है. अब वह आईएएस बनकर देश की सेवा करेंगे. अभिनव ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ साउथ दिल्ली के वरिष्ठ अधिकारियों को दिया हैं. अभिनव ने बताया कि वह दिल्ली के बड़े अधिकारियों से बहुत कुछ सीखा है. साउथ की डीएम ने बहुत स्पोर्ट किया है. बता दें कि अभिनव ने तीसरी बार में सिविल सर्विसेस परीक्षा को पास किया है.

वरिष्ठ अधिकारियों से सीखा:अभिनव ने बताया साउथ दिल्ली डीएम, एसडीएम, एडीएम सभी से काफी कुछ सीखने को मिला. कैसे मैंस और प्री को लेकर तैयारी करनी है. नौकरी के दौरान टाइम नहीं मिल पाता था, लेकिन बड़ी मुश्किल से पढ़ाई के लिए 7- 8 घंटे का वक्त निकालता था. पहले भी रिजर्व पुलिस में 16वीं रैंक प्राप्त हुई थी. पहले ही प्रयास में इस एग्जाम को क्लियर किया था. उन्होंने बताया कि पहले ग्रेजुएशन किया. फिर आईआईएम कलकत्ता से एमबीए किया. इस दौरान उन्हे 35 लाख रुपए का पैकेज भी मिला था. कुछ दिनों नौकरी भी की, लेकिन उन्होंने सिविल सर्विस को बेहतर भविष्य समझा.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दी बधाई:अभिनव सिवाच को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बधाई दी है. मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें मुख्यमंत्री अभिनव को बधाई देते हुए दिख रहे हैं. इस दौरान उन्होंने उनके माता-पिता को भी बधाई दी है. मुख्यमंत्री ने अभिनव से कहा कि उन्होंने ना केवल अपना और अपने परिवार का, बल्कि अपने गांव और फतेहाबाद का नाम रोशन किया है.

ये भी पढ़ें:दिल्ली पुलिस के रिटायर्ड स्पेशल सीपी के बेटे ने UPSC में हासिल किया 282वां रैंक

अभिनव की मेहनत हुई सफल: हरियाणा के गुरुग्राम में सेल टैक्स अधिकारी के पद पर तैनात अभिनव के पिता सत्यवीर सिवाच ने बताया कि उन्हें बेहद खुशी हो रही है कि आज उनके बेटे ने इस परीक्षा को पास किया है. उनके परिवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भी बधाई दिया है. उन्होंने कहा कि "परिवार में सभी लोग खुश हैं. हमारे बेटे अभिनव ने जो मेहनत की थी वह सफल हुई है".

ये भी पढ़ें:Delhi Liquor Scam: मनी लांड्रिंग मामले में मनीष सिसोदिया ने दिल्ली हाईकोर्ट से अंतरिम जमानत याचिका वापस ली

ABOUT THE AUTHOR

...view details