दिल्ली

delhi

अप्सरा बॉर्डर पर बहके किसान, रूट तोड़ कर दिल्ली में घुसने की कोशिश

By

Published : Jan 26, 2021, 4:45 PM IST

Police returned farmers from Apsara border
अप्सरा बॉर्डर से पुलिस ने किसानों को लौटाया

किसानों ने दिल्ली में कई जगहों पर अपना रूट तोड़ दिया. इसके चलते अप्सरा विहार में पुलिस ने किसानों को जबरन रोक दिया और उन्हें वापस लौटा दिया.

नई दिल्ली: गाजीपुर बॉर्डर से चली किसानों की ट्रैक्टर परेड ने अप्सरा बॉर्डर पर रूट तोड़ दिया. परेड ने शाहदरा फलाई ओवर की तरफ बढ़ना शुरू किया, जहां पुलिस ने उन्हें जबरन रोका.

अप्सरा बॉर्डर से पुलिस ने किसानों को लौटाया

सैकड़ों ट्रैक्टर किए पंचर

ये जो सड़क पर पंचर ट्रैक्टर और ट्रॉली का नजारा आप देख रहे हैं ये विवेक विहार रेड लाइट का है. ट्रैक्टरों पर लहराता तिरंगा बताता है कि ये किसान परेड का हिस्सा हैं. लेकिन इनके साथ ट्रौला का भी होना ये बताता है कि किसानों ने खुद अपने बनाए नियम जो तोड़ कर शासन प्रशासन को सीधी चुनौती देने की कोशिश यहां भी थी. लेकिन यहां पुलिस का इंतजाम पुख्ता नजर आया. किसानों की तरफ से पुलिस के बस को नुकसान पहुंचाया तो पुलिस ने सैकड़ों ट्रैक्टरों के टायर पंचर कर दिए.

तीन किसान और एक जवान हुआ चोटिल

कुछ देर पहले तक ट्रैक्टर पर बैठे किसान जो हर नियम को खेत की मेढ़ समझकर तोड़ते जा रहे थे. पुलिस की जरा सी सख्ती से ट्रैक्टर छोड़कर भाग खड़े हुए. बताया जाता है कि इस शक्ति प्रदर्शन में यहां तीन किसान और एक पुलिस का जवान चोटिल हुआ है.

ये भी पढ़ें-संसद और राष्ट्रपति भवन की तरफ जा सकते हैं किसान, पुलिस का अलर्ट



पुलिस ने वापस कराए ट्रैक्टर

किसानों के पैर पीछे खींचने के बाद पुलिस ने भी नरमी दिखाई और किसानों से वापस अपने रूट पर जाने की अपील की. पुलिस की अपील के बाद किसान वापस अपने ट्रैक्टर की तरफ लौटे. किसान जैसे ट्रैक्टर पर बैठ कर आए थे वैसे ही बैठ कर गए भी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details