दिल्ली

delhi

दिल्ली: अलग अलग मामले में पुलिस ने 5 ठगों को किया गिरफ्तार, बीएसईएस कर्मचारी बनकर करते थे ठगी

By

Published : Jan 22, 2023, 10:22 AM IST

दिल्ली में पुलिस ने 5 ठगों और 1 शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है. ये ठग, लोगों के घर जाकर मीटर ठीक न होने की बात कहते थे और फिर उनसे रुपये मांगते थे. वहीं एक अन्य मामले में पुलिस ने एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है.

Police arrested thugs and liquor smugglers
Police arrested thugs and liquor smugglers

पुलिस ने 5 ठगों को गिरफ्तार किया

नई दिल्ली:दक्षिणी दिल्ली के सीआर पार्क थाने की पुलिस टीम ने पांच ऐसे शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है, जो नकली बीएसईएस कर्मचारी बनकर लोगों के साथ ठगी की वारदात को अंजाम देते थे. आरोपी लोगों के घर जाकर उनके मीटर की रीडिंग चेक करते थे और कहते थे कि आपके मीटर में गड़बड़ है, जिसे ठीक करने के एवज में पैसे मांगते थे. सीआर पार्क पुलिस ने इस मामले में पांच फर्जी ठगों को गिरफ्तार किया है.

साथ ही उनके कब्जे से 32,000 की नकदी और एक मोबाइल फोन बरामद किया है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान चंदर नगर निवासी साहिल गोयल, शाहदरा निवासी अजय कुमार, उत्तर प्रदेश (बागपत) निवासी अमरदीप शर्मा, उत्तर प्रदेश (बागपत) निवासी नरेश अंतिल, और रोहताश नगर, शाहदरा निवासी अमित कुमार तोमर के रूप में की है.

दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि, 18 जनवरी को एक व्यक्ति ने थाना सीआर पार्क में सूचना दी कि बीएसईएस विभाग के चार पांच व्यक्ति उसके घर आए और कहा कि उसके बिजली के मीटर में टेंपरिंग है और उसे जुर्माना देगा होगा. साथ ही यह भी कहा कि उन्हें बीएसईएस को 5 लाख रुपए देने होंगे और अगर वह चाहें तो उन्हें 50 हजार रुपये देकर मामला रफा-दफा कर सकते हैं. बातचीत के बाद वह रुपए देने के बदले सबूत मिटाने को तैयार हो गए और 32,000 देने का सौदा भी हो गया.

व्यक्ति की शिकायत पर सीआर पार्क थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई और अपराध की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए एसीपी मनु हिमांशु ने सीआर पार्क थाने के एसएचओ रितेश कुमार शर्मा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया. इसमें एसआई अमित कुमार, एसआई विशाल तिवारी, हेड कॉन्स्टेबल हिमांशु, जयवीर, अक्षय, कॉन्स्टेबल गौरव, हनी और राकेश को शामिल किया गया. इसके बाद टीम ने जांच करते हुए मामले में कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया. मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

वहीं एक अन्य मामले में रोहिणी जिले की अमन विहार थाना पुलिस ने एक अवैध शराब तस्कर को गिरफ्तार एक बड़ी सफलता हासिल की है. पुलिस ने इसके कब्जे से 1,750 अवैध शराब के क्वार्टर और अवैध शराब की तस्करी में इस्तेमाल एक कार को भी जब्त किया है. आरोपी पहले भी आबकारी अधिनियम के दो मामलों में शामिल पाया गया है. मामले में आगे की जांच की जा रही है.

रोहिणी जिले के डीसीपी डॉ. गुरइकबाल सिंह सिद्धू से मिली जानकारी के अनुसार, अमन विहार थाने में तैनात एएसआई जसविंदर जून, हेड कॉन्स्टेबल नरेंद्र और कॉन्स्टेबल विकास 20 जनवरी को इलाके में गश्त कर रहे थे. गश्त के दौरान उन्होंने लखीराम पार्क के पास एक संदिग्ध जेन एस्टिलो कार देखी. जिसे उन्होंने रुकने का इशारा किया और चेकिंग के दौरान कार से कुल 35 कार्टन अवैध शराब के बरामद की. इसमें कुल 1750 क्वार्टर अवैध शराब बरामद की गई, जिसे हरियाणा में बेचा जाता है.

यह भी पढ़ें-लाल बत्ती लगी गाड़ी में घूम रहे नकली आईएएस अधिकारी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इसे जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ में आरोपी की पहचान हरियाणा (रोहतक) निवासी अनमोल के रूप में हुई. जिले के डीसीपी के मुताबिक, गिरफ्तार किया गया आरोपी पहले भी आबकारी अधिनियम के दो मामलों में शामिल पाया गया है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के खिलाफ मामला दर्ज उसे गिरफ्तार कर लिया है और आगे की विधिक कार्रवाई में जुट गई है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली AATS की टीम ने किया शराब तस्कर को गिरफ्तार, 30 कार्टन शराब और गाड़ी जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details