दिल्ली

delhi

सिंघु बॉर्डर पर दिल्ली सरकार के वाई-फाई का रियलिटी टेस्ट, देखिए क्या कह रहे किसान...!

By

Published : Jan 4, 2021, 6:22 PM IST

ईटीवी भारत की टीम ने सिंघु बॉर्डर पर वाई-फाई इंटरनेट का रियलिटी चेक किया. इस दौरान किसानों ने बताया कि दिल्ली सरकार ने किसानों की जरूरत को समझते वाई-फाई लगाया, लेकिन कई लोगों को वाई-फाई की लगने की जानकारी नहीं है, वहीं यहां इंटरनेट की स्पीड भी कम है.

delhi government wi-fi connection at singhu border
वाई-फाई इंटरनेट का रियलिटी चेक

नई दिल्लीः सिंघु बॉर्डर पर दिल्ली सरकार द्वारा आंदोलन कर रहे किसानों के लिए वाई-फाई इंटरनेट की सुविधा दी गई है, ताकि किसान अपने मोबाइल फोन में व्हाट्सएप, फेसबुक और यूट्यूब सहित तमाम सोशल मीडिया के संसाधनों का प्रयोग कर सके, जिससे उनकी बात सरकार और जनसमुदाय तक आसानी से पहुंच सके. इसके लिए किसान केजरीवाल सरकार का धन्यवाद भी कर रहे हैं.

वाई-फाई इंटरनेट का रियलिटी चेक

लोगों में जानकारी की कमी

ईटीवी भारत की टीम ने सिंघु बॉर्डर पर वाई-फाई इंटरनेट का रियलिटी चेक किया और लोगों से बात की. दिल्ली सरकार द्वारा जो वाई-फाई लगाया गया है वह आंदोलन कर रहे किसानों के लिए कितना कारगर साबित हो रहा है. किसानों को सिंघु बॉर्डर पर वाई-फाई लगने की जानकारी है या नहीं, इसे लेकर आंदोलन कर रहे किसानों ने बताया कि वह सुबह से यहां पर वाई-फाई से जुड़ने की कौशिश कर रहे हैं और पहले भी कई बार कोशिश कर चुके हैं, लेकिन अभी तक कनेक्ट नहीं हुआ है.

सिंघु बॉर्डर किसान प्रदर्शन-2

आंदोलन को मजबूत करने के लिए सोशल मीडिया और इंटरनेट की जरूरत

किसानों ने बताया कि किसान आंदोलन को और भी कारगर साबित बनाने के लिए इंटरनेट की काफी जरूरत है. सिंघु बॉर्डर पर पहले ही इंटरनेट काफी धीरे चल रहा है, जिसकी वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. दिल्ली सरकार ने किसानों की जरूरत को समझते हुए वाई-फाई इंटरनेट यहां पर लगा दिया, लेकिन लोगों को वाई-फाई की लगने की जानकारी नहीं है.

जिन लोगों को वाई-फाई इंटरनेट लगने की जानकारी है वह सोशल मीडिया का आसानी से प्रयोग कर रहे हैं. हालांकी वाई-फाई की रेंज कुछ कम है, उम्मीद है कि सरकार लोगों की जरूरत को समझते हुए वाई-फाई की रेंज और बढ़ाएगी. जिससे लोग अपनी बात ज्यादा से ज्यादा सरकार और जन समुदाय तक आसानी से सोशल मीडिया के माध्यम से पहुंचा सके.

सिंघु बॉर्डर किसान प्रदर्शन-1

किसान दिल्ली सरकार का कर रहे धन्यवाद

लोग दिल्ली सरकार द्वारा दिए गए इंटरनेट वाई-फाई कनेक्शन का फायदा उठा रहे हैं, लेकिन अभी लोगों में जागरूकता की कमी है. जिसके चलते लोग ज्यादा से ज्यादा सोशल मीडिया के माध्यमों का वाई-फाई की कमी के चलते प्रयोग नहीं कर पा रहे हैं. साथ ही दिल्ली सरकार का धन्यवाद भी कर रहे हैं कि किसानों की जरूरत को समझते हुए सरकार ने वाई-फाई की सुविधा किसानों को दी है.

यह भी पढ़ेंः-किसानों-सरकार के बीच चल रही वार्ता खत्म, 8 जनवरी को अगली बैठक

ABOUT THE AUTHOR

...view details