दिल्ली

delhi

Operation Pratibandh: रोहिणी में भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवाओं के साथ एक केमिस्ट गिरफ्तार

By

Published : May 20, 2023, 1:06 PM IST

दिल्ली के रोहिणी जिले से एक केमिस्ट के पास से भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवाएं बरामद की गई हैं. आरोपी को नारकोटिक्स सेल ने ऑपरेशन प्रतिबंध के तहत गिरफ्तार किया है. उसके पास से कोडीन फॉस्फेट, ट्रामाडॉल कैप्सूल जैसी दवाइयां बरामद की गई है.

Chemist arrested with huge quantity of banned drug
Chemist arrested with huge quantity of banned drug

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली मेंरोहिणी जिले की नारकोटिक्स सेल की टीम ने 'ऑपरेशन प्रतिबंध' के तहत एक केमिस्ट को गिरफ्तार किया है. आरोपी के कब्जे से काफी मात्रा में प्रतिबंधित दवाइयां बरामद कि गईं, जिसमें कोडीन फॉस्फेट, ट्रामाडॉल के कैप्सूल और ट्रामाडॉल की गोलियां शामिल हैं. रोहिणी जिले के डीसीपी डॉ गुरइकबाल सिंह सिद्धू ने बताया कि रोहिणी जिले में ऑर्गनाइज क्राइम करने वालों की कमर तोड़ने के लिए ऑपरेशन प्रतिबंध चलाया जा रहा है. इसी के मद्देनजर नारकोटिक्स सेल, जिले में प्रतिबंधित दवाओं को बेचने वाले विभिन्न केमिस्ट पर नजर बनाए हुए थी.

डीसीपी द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, बीते वीरवार को लोकल इंटेलिजेंस द्वारा नारकोटिक्स सेल को मेन सड़क पर मदनपुर डबास स्थित केमिस्ट शॉप मेसर्स लक्ष्य मेडिकोज पर प्रतिबंधित दवाएं बिकने की पुख्ता सूचना मिली थी. इसके आधार पर एक विशेष टीम का गठन किया गया. इस टीम में इंस्पेक्टर सुनीत सेठी और हेमंत कुमार की देखरेख में एसआई बिजेंद्र कादयान, एसआई सुभाष चंदर, हेड कॉन्स्टेबल प्रदीप, कॉन्स्टेबल प्रवीण और सचिन को आरोपी को पकड़ने का जिम्मा सौंपा गया. इसके बाद रोहिणी जिला नारकोटिक्स टीम और ड्रग कंट्रोल डिपार्टमेंट के इंस्पेक्टर ने केमिस्ट की शॉप पर छापा मारा और आकाश डबास को गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ें-Snatching Case in Delhi: लूट और स्नैचिंग के अलग-अलग मामलों में 2 बदमाश गिरफ्तार

छापेमारी के दौरान टीम को 2,800 मिलीग्राम कोडीन फॉस्फेट, 216 ट्रामाडॉल कैप्सूल और 475 ट्रामाडॉल की गोलियां बरामद हुई. फिलहाल आरोपी दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में है और आगे की कार्रवाई की जा रही है. साथ ही ये प्रतिबंधित दवाएं इतनी भारी मात्रा में वह कहां और किससे लाता था, इस बात का भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है.

यह भी पढ़ें-लोन देने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का खुलासा, तीन महिला समेत 13 लोग गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details