दिल्ली

delhi

जहांगीरपुरी इलाके की सीवेज सिस्टम खराब, विधायक ने दिया जल्द वैकल्पिक समाधान का भरोसा

By

Published : Sep 14, 2021, 11:35 AM IST

Jahangirpuri

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में सीवेज सिस्टम खराब होने के चलते जलभराव की समस्या से लोग परेशान हैं. साथ ही सीवेज के गंदे पानी के घरों में घुसने की आशंका से लोग डरे हुए हैं. जिसे लेकर स्थानीय लोग लगातार बुराड़ी विधायक से समाधान की गुहार लगा रहे हैं. लोगों की समस्याओं को देखते हुए बुराड़ी विधायक, स्थानीय पार्षद और अधिकारियों ने सीवेज सेंटर का दौरा किया और लोगों को जल्द समाधान का आश्वासन दिया.

नई दिल्ली:जहांगीरपुरी का इलाका बुराड़ी, बादली और आदर्श नगर सहित तीन विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गरत आता है. पिछले कई महीनों से इस इलाके की सीवेज सिस्टम खराब है. जिसकी वजह से इलाके में जलभराव की समस्या आम है. अक्सर जहांगीरपुरी इलाके के लोगों को बरसात के दिनों में जलभराव की समस्या से जूझना पड़ता है. जिससे उनके घरों में भी नालियों का गंदा पानी भर जाता है और लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

इस समस्या को लेकर इलाके के पार्षद और विधायक को लगातार सीवेज सिस्टम के खराब होने की शिकायत मिल रही थी. जिसके चलते आज बुराड़ी विधायक ने स्थानीय पार्षद और संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ इलाके के मुख्य सीवेज सेंटर का दौरा किया. अधिकारियों से समस्या के समाधान के लिए बात की, विधायक ने बताया कि बारिस के दिनों के अक्सर कर्मचारियों की समस्या रहती है. जिसकी वजह से जल्द ही समस्या का समाधान नहीं हो सकता.

जहांगीरपुरी इलाके की सीवेज सिस्टम खराब.

ये भी पढ़ें: बारिश से दिल्ली देहात के किसानों का हुआ बुरा हाल, मजदूरों को देने के लिए नहीं बचे पैसे

इलाके के लोगों ने बताया कि काम करने के मजदूर बंगाल से आते हैं और बिना किसी सुरक्षा उपकरण के काम करते हैं. महीनों से बन्द पड़े सीवरों में गैस बनती है, जिससे कई बार हादसे भी हो चुके हैं. इलाके के लोगों को डर है कि जल्द सीवर की सफाई नहीं हुई तो जहांगीरपुरी इलाके की स्तिथि बदहाल हो सकती है. अधिकारी भले ही अक्टूबर महीने से पहले समाधान नहीं होने की बात कर रहे हैं लेकिन लोगों की मांग है कि जल्द ही इस समस्या का समाधान होना चाहिए, नहीं तो इलाके की स्तिथि बदहाल हो सकती है.

ये भी पढ़ें: फायर आर्म्स के 115 मामलों में शामिल आरोपी गिरफ्तार

समस्या के समाधान के लिए बुराड़ी विधायक संजीव झा ने बताया कि वैकल्पिक समाधान की कोशिश की जा रही है. जहांगीरपूरी इलाके के अन्तर्गरत बुराड़ी विधानसभा के तीन ब्लॉक आते हैं. केवल इन तीन ब्लॉक ही नहीं पूरे इलाके के सीवेज सिस्टम को ठीक कराया जाएगा. जिससे लोगों की समस्या का समाधान भी जल्द होगा नहीं तो हालात खराब हो सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details