दिल्ली

delhi

Delhi Crime: पुलिस ने किया 40 लाख रुपए की चोरी का खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jun 18, 2023, 10:54 PM IST

उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के आदर्श नगर थाना पुलिस ने कुख्यात लुटेरे को गिरफ्तार किया है. नशे की लत को पूरा करने के लिए वह अपराधी बना था. फिलहाल पुलिस 40 लाख रुपए की चोरी मामले में लगातार आरोपी से पूछताछ कर रही है.

पुलिस ने कुख्यात चोर को पकड़ा
पुलिस ने कुख्यात चोर को पकड़ा

पुलिस ने किया 40 लाख रुपए की चोरी का खुलासा

नई दिल्ली:उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के आदर्श नगर थाना पुलिस ने 40 लाख रुपए की चोरी की वारदात को सुलझाते हुए एक कुख्यात चोर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी पहले भी कई आपराधिक वारदातों को अंजाम दे चुका है. पुलिस का कहना है कि वह अपने नशे की लत और जल्द पैसा कमाने के लिए अपराधी बना था. आरोपित की पहचान जय कुमार के तौर पर हुई है, जो पहले जहांगीरपुरी इलाके में रहता था.

दिल्ली पुलिस ने 15 जून को एक मुकदमा दर्ज किया था. पुलिस को जानकारी मिली कि एक ऑफिस में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है. दरअसल. शुभम नाम के व्यक्ति ने सुबह के वक्त देखा कि उनके ऑफिस का गेट खुला हुआ है और ताला टूटा था. अंदर जाकर देखा तो सामान बिखरा था और ऑफिस में रखे करीब 40 लाख रुपए गायब थे. पार्किंग लॉट में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला गया. उसमें आरोपी काले रंग के बैग में पैसों को ले जाता हुआ साफ दिखाई दिया. आरोपी ने सफेद रंग की टीशर्ट पहनी हुई थी.

स्कूटी का नंबर भी इसी सीसीटीवी फुटेज में सामने आया. पुलिस जब ढूंढते हुए उस स्कूल के ओनर के एड्रेस पर पहुंचा तो मालूम हुआ कि करीब 3 साल पहले ही इस घर को छोड़ चुका है. पुलिस ने पूरे मामले को सुलझाने के लिए करीब 300 सीसीटीवी फुटेज खंगाले. इस दौरान एमसीडी कॉलोनी, मॉडल टाउन, संगम विहार, सत्यवती कॉलोनी, गुलाबी बाग, इंदरलोक कोहाट एनक्लेव, मधुबन चौक और बुध विहार के आसपास की लोकेशन लगातार पुलिस को मिल रही थी. लेकिन आरोपी अपना पता लगातार बदल रहा था.

ये भी पढ़ें:सूरजपुर के घरों से चोरी करने वाले बदमाशों को पुलिस ने दबोचा, चोरी के आभूषण बरामद

आखिरकार पुलिस को सफलता मिली और बुध विहार फेस टू में एक घर पर छापामारी कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से पुलिस ने 35,57 हजार रुपए भी बरामद किए हैं. साथ ही साथ पुलिस ने स्कूटी भी बरामद कर ली है, जिससे इस वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है और कोशिश की जा रही है कि इसके द्वारा अंजाम दी गई अन्य वारदातों का भी जल्द खुलासा किया जा सकें.

ये भी पढ़ें:Crime In Delhi: करोल बाग पुलिस ने एक नाबालिग सहित तीन झपटमारों को दबोचा, चोरी का माल बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details