दिल्ली

delhi

दिल्ली के सहकारिता मंत्री राजकुमार आनंद ने की अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक

By

Published : Mar 31, 2023, 10:57 PM IST

दिल्ली के सहकारिता मंत्री राजकुमार आनंद ने डीसीएचएफसी के अधिकारियों के साथ शुक्रवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की. इसमें उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार दिल्ली सहकारी आवास वित्त निगम लिमिटेड (डीसीएचएफसी) के अधिकारियों को घर और आवास समितियों को आसान और पारदर्शी रूप से वित्तीय सहायता देने के लिए प्रतिबद्ध है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीःदिल्ली के सहकारिता मंत्री राजकुमार आनंद ने डीसीएचएफसी के अधिकारियों के साथ शुक्रवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की. इसमें उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार दिल्ली सहकारी आवास वित्त निगम लिमिटेड (डीसीएचएफसी) के अधिकारियों को घर और आवास समितियों को आसान और पारदर्शी रूप से वित्तीय सहायता देने के लिए प्रतिबद्ध है.

सहकारिता मंत्री राज कुमार आनंद ने दिल्ली सहकारी आवास वित्त निगम लिमिटेड के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और इस दौरान कामकाज के ट्रैक रिकॉर्ड संचालन और सहकारी समितियों के लिए फाइनेंस डिस्ट्रीब्यूशन पर समीक्षा की. उन्होंने डीएफएचबी के अधिकारियों को आवास समितियों से आसान त्वरित और पारदर्शी वित्तीय सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार दिल्ली सहकारी आवास वित्त निगम के जरिए इंडस्ट्री के लिए ऋण देने पर मिशन मोड में काम कर रही है. कैबिनेट मंत्री ने राष्ट्रीयकृत बैंकों द्वारा कवर नहीं किए गए लक्ष्य क्षेत्रों जैसे सौर ऊर्जा प्रणाली की स्थापना, वर्षा जल संचयन प्रणाली, ओपन जिम और समाज में खेल क्षेत्र के विकास पर ऋण प्रदान करने के डीसीएचएफसी के प्रयासों की जमकर सराहना की.

ये भी पढ़ेंः सीएम केजरीवाल देश विरोधी हैं, उनसे सतर्क रहने की जरूरतः मनोज तिवारी

इसके साथ ही उन्होंने डीसीएचएफसी द्वारा प्रस्तुत विभिन्न उत्पाद और सेवाओं के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए अधिकारियों को एकीकृत ऑनलाइन होम लोन एप्लीकेशन डिवेलप करने और आम जनता के लिए जागरूकता अभियान चलाने का भी निर्देश दिया. इस पर डीसीएचएफसी के अधिकारियों ने उनका धन्यवाद ज्ञापन किया.

ये भी पढे़ेंः गर्मी शुरू होते ही राजधानी दिल्ली में गहराया जल संकट, यमुना नदी में बढ़ी अमोनिया की मात्रा

ABOUT THE AUTHOR

...view details