दिल्ली

delhi

DDA Bulldozer Action: केशव नगर कॉलोनी में अब नहीं चलेगा डीडीए का बुलडोजर, जानिए वजह

By

Published : Jun 17, 2023, 4:45 PM IST

डीडीए द्वारा केशव नगर कॉलोनी में लगातार हो रही तोड़फोड़ की कार्रवाई को रोक लिया गया है. बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने इस संबंध में दिल्ली के उपराज्यपाल से बात की है.

केशव नगर कॉलोनी में अब नहीं चलेगा डीडीए का बुलडोजर
केशव नगर कॉलोनी में अब नहीं चलेगा डीडीए का बुलडोजर

केशव नगर कॉलोनी में अब नहीं चलेगा डीडीए का बुलडोजर

नई दिल्ली:बुराड़ी विधानसभा के केशव नगर कॉलोनी में पिछले दो दिनों से लगातार डीडीए द्वारा तोड़फोड़ की कार्रवाई की जा रही थी. इस दौरान कई मकानों को जमींदोज कर दिया गया. कई लोग बेघर हो गए. इस मुसीबत से बचाव के लिए कुछ स्थानीय लोग इस कार्रवाई को रुकवाने के लिए बीजेपी सांसद मनोज तिवारी के पास पहुंचे. मनोज तिवारी के आते ही जेसीबी मशीन अधिकारी और पुलिस बल मौके से गायब हो गया. तोड़फोड़ की कार्रवाई देर शाम ही रोक दिया गया था.

मनोज तिवारी स्थानीय लोगों के साथ पूरी रात रुकने के बाद सुबह में उन्होंने अधिकारियों से बातचीत की. जिसमें फैसला लिया गया कि अब डीडीए द्वारा डिमोलिशन की कार्रवाई नहीं की जाएगी. इस सूचना के बाद कॉलोनी के लोगों ने राहत की सांस ली. शनिवार को भी तोड़फोड़ की कार्रवाई इसी कॉलोनी में होनी थी. बहरहाल, डीडीए की तरफ से की जा रही तोड़फोड़ की कार्रवाई पर पूरी तरह से रोक लगा दिया गया है.

सड़क चौड़ीकरण का काम कैसे होगा पूरा:लोगों के मन में अभी भी यह सवाल है कि सड़क चौड़ीकरण का काम कैसे पूरा होगा. इस पर सांसद मनोज तिवारी का कहना है कि कोलॉनी के दूसरी तरफ जहां मकान नहीं बने हुए हैं. उस तरफ रोड को चौड़ा करने पर विचार किया जा रहा है. जहां मकान बने हुए हैं उनके मकानों को नहीं तोड़ा जाएगा. यह एक बड़े फैसले के तौर पर देखा जा रहा है.

तोड़फोड़ की कार्रवाई पर रोक: गौरतलब है कि 13 जून को केशव नगर इलाके में कई घरों में डीडीए का नोटिस आया था. 15 जून को डीडीए द्वारा सुबह के समय से ही तोड़फोड़ की कार्रवाई शुरू कर दी गई. 16 जून को डीडीए के बुलडोजर और बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ कॉलोनी में दाखिल हुआ और रिहायशी मकानों को तोड़ना शुरू कर दिया. फिलहाल मनोज तिवारी ने दिल्ली के उपराज्यपाल से बातचीत कर तोड़फोड़ की कार्रवाई पर रोक लगवा दी है, अब आगे डीडीए द्वारा तोड़फोड़ नहीं की जाएगी.

ये भी पढ़ें:DDA Flats: गोविंदपुरी में झुग्गीवासियों को फ्लैट देने के बाद चला DDA का बुलडोजर, लोगों ने जाहिर की नाराजगी

ये भी पढ़ें:DDA Bulldozer Action: श्रीनिवासपुरी स्थित इंदिरा कैंप पर चला DDA का बुलडोजर, खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हुए लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details