दिल्ली

delhi

ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त फिलिप ग्रीन ने दिल्ली महिला आयोग के कार्यों को सराहा, मिलकर काम करने की जताई इच्छा

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 22, 2023, 4:15 PM IST

Australian High Commissioner Philip Green visits Delhi Women's Commission: शुक्रवार को भारत में ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त ने दिल्ली महिला आयोग का दौरा कर उसके कार्यों को जाना. साथ ही उन्होंने दिल्ली में आयोग के साथ मिलकर काम करने की इच्छा जताई.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीःभारत में ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त फिलिप ग्रीन ने शुक्रवार को दिल्ली महिला आयोग के कार्यालय का दौरा किया. आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल और सदस्य सचिव पी पी ढल ने फिलिप ग्रीन का स्वागत किया. इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त ने आयोग के कामकाज के बारे में विस्तृत चर्चा की. उन्होंने दिल्ली के साथ-साथ भारत में महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा और सशक्तिकरण से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने उन्हें आयोग के कार्यों और राजधानी में महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा और कल्याण के लिए आयोग द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों से अवगत कराया. उच्चायुक्त ने आयोग के कार्यों और प्रयासों की सराहना की. उन्होंने महिलाओं के हितों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की और इस क्षेत्र में दिल्ली महिला आयोग को अपना सहयोग देने का आश्वासन दिया. दिल्ली महिला आयोग और ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग राजधानी में महिला सशक्तिकरण की दिशा में मिलकर काम करेंगे. उच्चायुक्त ने शिकायतकर्ताओं और आयोग के विभिन्न कार्यक्रम के कर्मचारियों के साथ भी विस्तार से बातचीत की.

यह भी पढ़ेंः Exclusive Interview: रेप कैपिटल बन गई है दिल्ली, यह शर्म की बात, पढ़ें, DCW चीफ से खास बातचीत

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, “आयोग में फिलिप ग्रीन का स्वागत करना खुशी की बात थी. हमने महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. फिलिप ने दिल्ली महिला आयोग के प्रयासों की सराहना की है और इस क्षेत्र में आयोग को अपने सहयोग का आश्वासन दिया है. हम राजधानी में महिलाओं और लड़कियों के सशक्तिकरण के लिए ऑस्ट्रेलियाई सरकार के साथ भविष्य में मिल कर काम करने की आशा करते हैं.'' बैठक में आयोग की सदस्य किरण नेगी, वंदना सिंह और फिरदोस खान भी उपस्थित थीं.

यह भी पढ़ेंः DCW की रिपोर्ट में हुआ खुलासा, दिल्ली में महिलाएं सबसे ज्यादा घरेलू हिंसा की शिकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details