दिल्ली

delhi

रील बनाने के लिए हाथी के स्टैच्यू पर चढ़े बच्चे, डंडा दिखाकर उतारती दिखी पुलिस, वीडियो

By

Published : Jan 19, 2023, 7:03 PM IST

d
d

रील बनाने के चक्कर में बच्चे अपनी जान की परवाह नहीं कर रहे हैं. नोएडा में भी एक वीडियो जमकर सोशल मीडिया वायरल हो रहा है. इसमें कुछ बच्चे हाथी के स्टैच्यू पर चढ़कर रील बनाने का प्रयास कर रहे हैं. नीचे पुलिस वाले डंडे के बल पर उन्हें नीचे उतरने के लिए कह रहे है. वहां खड़े लोगों ने इसकी रील बनाकर वीडियो अपलोड कर दी है, जो वायरल हो रहा है.

स्टैच्यू पर चढ़कर रील बना रहे थे बच्चे

नई दिल्ली/नोएडा:सोशल मीडिया पर छा जाने का क्रेज हर किसी को है. नाबालिग बच्चों के हाथ में आया मोबाइल उनके लिए घातक भी साबित हो रहा है, क्योंकि बच्चे रील बनाने के चक्कर में अपनी जान की परवाह नहीं कर रहे हैं. ऐसा ही कुछ नोएडा के दलित प्रेरणा स्थल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

बताया जा रहा है कि वीडियो न्यू ईयर के दिन का है, जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कुछ नाबालिग बच्चे रील बनाने के लिए पार्क में बने हाथी के स्टैचू पर चढ़ गए. नीचे पुलिस वाले डंडे के बल पर उन्हें नीचे उतरने के लिए कह रहे है. वहां खड़े लोगों ने इसकी रील बनाकर वीडियो अपलोड कर दी है, जो तेजी से सोसल मीडिया पर वायरल हो रही है. पुलिस जांच में जुटी है.

दरअसल, नोएडा के सेक्टर-95 में स्थित राष्ट्रीय दलित प्रेरणा स्थल का निर्माण बसपा सुप्रीमो मायावती के कार्यकाल में हुआ था. इस पार्क में छोटे-बड़े करीब 95 हाथी की स्टैच्यू बने हैं और अपने निर्माण काल से ये पार्क लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. पार्क मुख्य भवन के सामने हाथी के कई स्टैच्यू बनाए गए हैं, जिनकी हाइट करीब 10 फीट से ज्यादा है. इसके चारों ओर पत्थर की स्लैब है. बच्चे हाथी के ऊपर चढ़कर रील बना रहे हैं. ये देखकर वहां तैनात पुलिस कर्मी उनको उतरने के लिए कहते हैं, लेकिन वह नहीं मान रहे. इसके बाद लाठी दिखाकर उन्हें नीचे आने के लिए कह रहे हैं, जिसे वायरल वीडियो में देखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें:जी-20 के विदेशी मेहमानों के लिए अंग्रेजी बोलनेवाले पुलिसकर्मियों की होगी तैनाती, किया जा रहा प्रशिक्षित

थाना फेज-1 पुलिस का कहना है कि अभी इसकी पुष्टि की जा रही है. उसके बाद कार्यवाही की जाएगी. बता दें, हाल में सेक्टर-18 की मल्टी लेवल पार्किंग से नाबालिग की गिर कर मौत हो गई थी. वो भी रील बना रहा था.

ये भी पढ़ें:दिल्ली के आसमान में एक माह तक ड्रोन कैमरा और टॉय एयरक्राफ्ट उड़ाने पर रोक

ABOUT THE AUTHOR

...view details