दिल्ली

delhi

Delhi Weather Update: रुक-रुक कर हो रही बारिश से मौसम हुआ सुहाना, लोगों को गर्मी से मिली राहत

By

Published : Jun 20, 2023, 9:49 AM IST

Updated : Jun 20, 2023, 10:08 AM IST

दिल्ली में मंगलवार को हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. भीषण गर्मी के बीच सोमवार को अचानक मौसम बदला और बारिश शुरू हो गई. कल हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया है. मौसम विभाग का कहना है कि चक्रवात बिपरजॉय के असर से ऐसा हुआ है. मंगलवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री रहने की संभावना है.

दिल्ली एनसीआर में लोगों को गर्मी से मिली राहत
दिल्ली एनसीआर में लोगों को गर्मी से मिली राहत

दिल्ली एनसीआर में लोगों को गर्मी से मिली राहत

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार तड़के फिर से बारिश हुई, इससे आज भी राहत की उम्मीद है. दिन में भी हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. सोमवार को मौसम ने अचानक करवट ली. सुबह करीब दो घंटे अच्छी बारिश हुई और दिन भर मौसम खुशनुमा बना रहा. मौसम विभाग ने 24-25 जून को भी बारिश की बात कही है. बारिश की वजह से दिल्ली की हवा साफ-सुथरी बनी हुई है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक सोमवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स 75 रहा. इस स्तर की हवा को ''संतोषजनक'' श्रेणी में रखा जाता है. दो दिन वायु गुणवत्ता इसी श्रेणी में रहने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली-NCR में मौसम मेहरबान, तमिलनाडु में भारी बारिश का अलर्ट

सोमवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री रहा जो सामान्य से चार डिग्री कम था. वहीं, न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री जो सामान्य से दो डिग्री कम रहा. हवा में नमी का स्तर 62 से 97 प्रतिशत रहा. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. गरज के साथ हल्की बरसात होने की संभावना है. 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है. अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश: 37 और 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

मौसम विभाग का कहना है कि 25 जून तक मिलाजुला मौसम बना रहेगा. अधिकतम तापमान अभी 40 डिग्री से नीचे ही रहेगा. वहीं 21 से 23 जून तक आंशिक बादल छाए रहेंगे. मौसम शुष्क रहेगा लेकिन हल्की बारिश हो सकती है. अधिकतम तापमान 38 से 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 से 28 डिग्री तक रह सकता है.

ये भी पढ़ें: यूपी में प्रचंड गर्मी का कहर, काशी के घाटों पर शवदाह के लिए लंबी वेटिंग

Last Updated :Jun 20, 2023, 10:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details