दिल्ली

delhi

DCW: स्वाति मालीवाल ने छात्र की हत्या को लेकर केंद्र व दिल्ली सरकार पर उठाए सवाल

By

Published : Jun 19, 2023, 3:26 PM IST

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली के आर्यभट्ट कॉलेज के बाहर छात्र की हत्या को लेकर केंद्र और दिल्ली सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोई सुरक्षित नहीं है.

Etv Bharat
Etv Bharat

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय के साउथ कैंपस में आर्यभट्ट कॉलेज के बाहर छात्र की हत्या को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि राजधानी दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. दिल्ली में 24 घंटे के भीतर ही साउथ वेस्ट दिल्ली के इलाके में 3 मर्डर हुए हैं. आज दिल्लीवासियों की सुरक्षा राम भरोसे है.

दिल्ली में चाहे अमीर हो या गरीब, चाहे कोई पॉश कॉलोनी में रहता हो या फिर झुग्गी-झोपड़ी में, किसी की भी जान सुरक्षित नहीं है. कल दिल्ली में हुई घटना को लेकर उन्होंने कहा कि दिल्ली यूनिवर्सिटी का 19 साल का एक छात्र अपनी महिला मित्र के साथ कॉलेज के गेट के बाहर खड़ा था. कुछ लोग उसकी दोस्त से छेड़खानी करते हैं. जब वह इसका विरोध करता है तो उसकी चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी जाती है.

ये भी पढ़ें: Shubman Gill Shahneel Gill Troll : RCB के फैंस ने की हद पार तो DCW चीफ ने दी चेतावनी, बोलीं- ट्रोलर्स की खैर नहीं

यह सब कुछ एक पॉश एरिया में हुआ है. जहां पर दिल्ली यूनिवर्सिटी के कई कॉलेज हैं. दिल्ली यूनिवर्सिटी में देश के अलग-अलग राज्यों से लोग यहां पर पढ़ने के लिए आते हैं. और ऐसी घटना एक पॉश इलाके में हो रही है तो आप लोग समझ सकते हैं कि दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था किस हालत में है.

स्वाति मालीवाल ने कहा कि अब तो लोग दिल्ली यूनिवर्सिटी में भी सुरक्षित नहीं हैं. कॉलेज में सुरक्षित नहीं हैं, अपने घर पर सुरक्षित नहीं हैं. अपने मोहल्ले में सुरक्षित नहीं हैं. क्यों नहीं केंद्र सरकार दिल्ली की सुरक्षा को लेकर कोई ठोस कदम उठाती है ? क्यों नहीं दिल्ली पुलिस ऐसे मामलों पर अंकुश लगा पा रही है ? केंद्र सरकार चुप्पी साधे हुए है.

दिल्ली की सुरक्षा राम भरोसे चल रही है. हर दिन दिल्ली में लोगों के साथ मारपीट और महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाएं सामने आ रही हैं. लेकिन दिल्ली पुलिस कुछ नहीं कर पा रही है. देश की राजधानी दिल्ली में अपराधियों को कानून का बिल्कुल डर नहीं है. आखिर यह सब कब तक चलता रहेगा ? दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार दिल्ली की सुरक्षा को लेकर मिलकर कोई ठोस कदम क्यों नहीं उठाती हैं ? दिल्ली में हर रोज आपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही है. भयावह तस्वीरें हर दिन सामने आ रही हैं. आखिर यह सब कब तक चलता रहेगा कब ऐसे मामलों पर अंकुश लगाया जाएगा ?

ये भी पढ़ें: खुद को नाबालिग का चाचा बताने वाले पर भी दर्ज हो पॉक्सो एक्ट के तहत केस: स्वाति मालीवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details