दिल्ली

delhi

दिल्ली में शुरू हुआ क्रिसमस सेलिब्रेशन, भारी संख्या में गिरजाघर पहुंच रहे लोग

By

Published : Dec 25, 2022, 12:24 PM IST

आज क्रिसमस के मद्देनजर दिल्ली के गिरजाघरों में काफी रौनक देखी जा (People thronging churches in large numbers) रही है. इस बार 2 साल के बाद क्रिसमस के मौके पर फिर से गजब का उत्साह देिख रहा है, जिसके चलते गिरजाघरों में सुरक्षा के सभी इंतजाम किए गए हैं.

People thronging churches in large numbers
People thronging churches in large numbers

धूमधाम से मनाया जा रहा क्रिसमस

नई दिल्ली:करीब 2 साल के लंबे इंतजार के बाद क्रिसमस के अवसर पर राजधानी में सभी चर्च की पुरानी रौनक लौटती नजर आ रही है. इसी क्रम में प्रार्थना के साथ ही दिल्ली में क्रिसमस सेलिब्रेशन की शुरुआत हो गई है. इस मौके पर जिंगल्स आदि गाकर प्रभु यीशु मसीह के धरती पर अवतरित होने के अवसर को बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है और बड़ी संख्या में लोग चर्च में प्रार्थना करने (People thronging churches in large numbers) पहुंच रहे हैं. आज दिनभर दिल्ली के सभी गिरजाघरों में लोग कैंडल जलाकर प्रभु यीशु मसीह से प्रार्थना करेंगे.

दिल्ली के अंदर इस बार क्रिसमस के त्योहार को लेकर लोगों के बीच में हर्षोल्लास और उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा है. जो बीते कुछ सालों के मुकाबले कहीं ज्यादा है. साल का आखिरी त्यौहार होने की वजह से भी क्रिसमस का त्योहार मनाने के लिए लोगों की दिलचस्पी बढ़ी है. माना जाता है कि आज ही के दिन प्रभु यीशु मसीह का जन्म हुआ था. ऐसे में आज जो भी व्यक्ति चर्च में जाकर कैंडल जलाकर प्रार्थना करता है उसकी हर मनोकामना पूरी होती है.

भारी संख्या में गिरजाघर पहुंच रहे लोग

यह भी पढ़ें-घड़ी की सुईयां 12 पर पहुंचते ही चर्च में हुई विशेष प्रार्थना, लोगों ने कहा- Merry Christmas

इस त्योहार को लेकर जहां बाजारों में रौनक है, वहीं गिरजाघरों में भी इसके मद्देनजर विशेष इंतजाम किए गए हैं. इसके लिए चर्च खूबसूरत तरीके से सजाए गए हैं. सुरक्षा के मद्देनजर भी इस बार क्रिसमस के त्योहार के अवसर पर दिल्ली के चर्च एसोसिएशन द्वारा पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सभी गिरजाघरों की निगरानी सीसीटीवी कैमरे से की जा रही है. साथ ही इन जगहों पर दिल्ली पुलिस के जवानों की नियुक्ति भी की गई है. इसके अलावा दिल्ली के सभी बड़े चर्च में चर्च एसोसिएशन द्वारा मेडिकल टीम की नियुक्ति भी की गई है ताकि जरूरत पड़ने पर लोगों को सहायता मिल सके.

गिरजाघर में प्रार्थना करते लोग

यह भी पढ़ें-नोएडा: क्रिसमस व नववर्ष को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को लेकर नोएडा पुलिस ने कसी कमर

ABOUT THE AUTHOR

...view details