दिल्ली

delhi

नोएडा: पुलिस कमिश्नर ने महिला सुरक्षा इकाई को तत्काल प्रभाव से किया भंग

By

Published : Jul 28, 2023, 10:33 PM IST

नोएडा की पुलिस कमिश्नर ने महिला सुरक्षा इकाई को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है. बताया जा रहा है कि इस इकाई की तरफ से लापरवाही बरती जा रही थी, जिसके बाद कमियों के चलते कार्रवाई हुई.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/नोएडा:गौतम बुद्ध नगर कमिशनरेट की पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने महिला सुरक्षा इकाई को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है. बताया जाता है कि महिला सुरक्षा इकाई द्वारा बरती जा रही लापरवाही, शिकायतों व विवेचना का निस्तारण समय से नहीं होने पर पुलिस आयुक्त ने इसकी जांच पुलिस उपायुक्त ग्रेटर नोएडा साद मियां खान को सौंपी थी. उनकी रिपोर्ट आने के बाद कमिश्नर ने यह कार्यवाई की है .

पुलिस आयुक्त की मीडिया सेल की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया कि डीसीपी ग्रेटर नोएडा शाद मियां खान की रिपोर्ट के बाद पुलिस आयुक्त ने इस मामले में सख्त कार्रवाई करते हुए गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर की महिला सुरक्षा ईकाई को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है. उन्होंने बताया कि महिला सुरक्षा इकाई में नियुक्त पुलिस बल तत्काल प्रभाव से अपने-अपने जोन के पुलिस उपायुक्त को रिपोर्ट करेगी. संदर्भित सभी विवेचनाओं का पर्यवेक्षण तथा प्रशासनिक नियंत्रण संबंधित जोन के पुलिस उपायुक्त का रहेगा. मालूम हो कि पुलिस कमिश्नरेट बनने के बाद गौतम बुद्ध नगर में महिला सुरक्षा इकाई स्थापित की गई थी. जिसमें सभी थानों पर महिला एवं बाल सुरक्षा को लेकर एक अलग यूनिट बनाई गई थी.

इसे भी पढ़ें:नोएडा में पुलिस की प्रताड़ना से परेशान होकर महिला ने की थी आत्महत्या, दरोगा सस्पेंड

कमियों के चलते हुई कार्रवाई:महिला सुरक्षा इकाई ने कई सराहनीय कार्य किए तथा महिलाओं के प्रति हो रहे अपराधों पर काफी रोक लगाया था. वहीं बीते कुछ दिनों में इस इकाई की तरफ से लापरवाही बरती जा रही थी, जिससे पुलिस आयुक्त खासे नाराज थी. कमिश्नर को महिलाओं की समस्या को सुनने और जांच में लापरवाही बरतने की लगातार शिकायतें मिल रही थी.

इसे भी पढ़ें:Delhi Crime: घर के बाहर महिला की गोली मारकर हत्या, हमलावर ने भी की खुदकुशी

ABOUT THE AUTHOR

...view details