दिल्ली

delhi

उज्जैन की नाबालिग रेप पीड़िता को मध्यप्रदेश सरकार दें 50 लाख रुपए का मुआवजा, डीसीडब्लू चेयरपर्सन ने पत्र लिखकर की मांग

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 25, 2023, 5:55 PM IST

दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालिवाल ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान को पत्र लिखकर नाबालिग रेप पीड़िता के लिए आर्थिक सहायता की मांग की. उन्होंने कहा कि 1 महीना होने के बाद भी अब तक पीड़िता के परिवार को कोई सहायता नहीं मिली है.

Etv Bharat
Etv Bharat

दिल्ली महिला आयोग चेयरपर्सन स्वाति मालिवाल के सीएम से सवाल

नई दिल्ली:दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर राजधर्म का पालन करने की सलाह दी. स्वाति ने एक महीने पहले उज्जैन में नाबालिग के साथ हुए दुष्कर्म के मामले पर मुख्यमंत्री चौहान पर निशाना साधा है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक वीडियो साझा करते हुए कहा कि पीड़िता को मध्य प्रदेश सरकार ने हर संभव मदद करने का आश्वाशन दिया था.

आरोपी को घटना के कुछ दिनों बाद ही गिरफ्तार कर लिए गया था. घटना को बीते एक महीने से भी ज्यादा का वक्त हो चुका है, लेकिन अभी तक राज्य सरकार ने पीड़िता या उसके परिवारवालों को किसी भी तरह की आर्थिक मदद नहीं दी है. केवल एक स्थानीय नेता ने पीड़िता को 1500 रुपए दिए हैं.

स्वाति ने X पर लिखा, "आपको याद होगा कैसे उज्जैन में नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म हुआ था, जिसके बाद वो 8 किलोमीटर तक लहुलुहान- निर्वस्त्र हालत में सड़क पर मदद मांगती रही. खबरों के अनुसार उस लड़की को आज तक सरकार से कोई मदद नहीं मिली."

ये भी पढ़ें:DCW की रिपोर्ट में हुआ खुलासा, दिल्ली में महिलाएं सबसे ज्यादा घरेलू हिंसा की शिकार

आर्थिक सहायता की मांग: स्वाति ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मांग की है कि पीड़ित को जल्द से जल्द 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाए. मालिवाल ने लिखा है कि किसी नेता ने 1500 रुपए देकर जैसे एहसान कर दिया. आज मैंने एमपी के सीएम को पत्र लिख बेटी को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की मांग की है."

बता दें, उज्जैन में 26 सितंबर को एक 12 वर्ष की नाबालिग बच्ची से रेप की घटना सामने आई थी. रेप के बाद अर्धनग्न और लहूलुहान हालत में बच्ची घर-घर जाकर मदद मांगती रही, लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की. सोशल मीडिया पर इस बच्ची का सड़क पर घूमने वाला वीडियो भी सामने आया था. करीब 8 किलोमीटर पैदल चले के बाद एक व्यक्ति ने उसकी मदद की और उसको जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया.

ये भी पढ़ें:स्वाति मालीवाल ने महिला पहलवानों के मामले पर कहा- बृजभूषण डॉक्टर है जो लड़कियों का हाथ पकड़ उनकी नब्ज़ देखता था

ABOUT THE AUTHOR

...view details