दिल्ली

delhi

दिल्ली हॉफ मैराथन में केन्या के डेनियल एबेन्यो ने मारी बाजी, भारत के अभिषेक,कार्तिक,सावन ने दिखाया दम

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 15, 2023, 5:45 PM IST

दिल्ली में रविवार को वेदांता हॉफ मैराथन का आयोजन किया गया. दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम पहुंचकर हॉफ मैराथन को हरी झंडी दिखाई. केन्या के डेनियल एबेन्यो ने इस दौड़ में बाजी मारी.

Daniel Ebenyo wins Delhi Half Marathon
दिल्ली हॉफ मैराथन में केन्या के डेनियल एबेन्यो ने मारी बाजी

नई दिल्ली:दिल्ली में रविवार को हुई हॉफ मैराथन दौड़ में दिल्ली एनसीआर के लोग जमकर दौड़े. दिल्ली एनसीआर में बड़े पैमाने पर लोगों ने हाफ मैराथन में हिस्सा लिया. 15 अक्टूबर यानी रविवार सुबह दिल्ली में वेदांता हाफ मैराथन का आयोजन किया गया. वेदांता हाफ मैराथन का खिताब इस बार केन्या के डेनियल के नाम रहा. वहीं भारतीय खिलाड़ियों में अभिषेक ने बाजी मारी. दूसरे नंबर पर कार्तिक और तीसरे नंबर पर सावन रहे हैं.

दिल्ली में हुई इस हॉफ मैराथन में कई वर्गों में दौड़ आयोजित की गई, जिसमें आज हजारों की संख्या में दिल्ली वासियों के साथ-साथ एनसीआर के लोगों ने भी भाग लिया. सुबह 5:30 बजे दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से वेदांत दिल्ली हाफ मैराथन की शुरुआत हुई. जिसमें हर उम्र के लोगों ने उत्साह के साथ भाग लेने पहुंचे. लोग दौड़ के लिए समय से पहुंच सके इसके लिए दिल्ली पुलिस ने विशेष इंतजाम किए थे और सुबह से ही सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ नजर आ रहा था.

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने कहा है कि आज बहुत ही अच्छा लग रहा है कि दिल्ली के लोग दौड़ना चाहते हैं फिट रहना चाहते हैं. पीएम मोदी ने जो नारा दिया था स्वस्थ इंडिया वह हिट हो रहा है . उप राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने बताया कि पिछली बार इस हॉफ मैराथन रेस में 28000 लोगों ने भाग लिया था लेकिन अब पता चला कि इस बार 36000 संख्या हो गई है तो इसे साफ जाहिर होता है कि दिल्ली के लोग अपने स्वास्थ को लेकर कितने चिंतित हैं.

ये भी पढ़ें :Delhi Half Marathon में जमकर दौड़ी दिल्ली, हर वर्ग के लोगों ने लिया हिस्सा, बुजुर्गों में दिखा उत्साह

ये भी पढ़ें :कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में लोगों ने बड़ी स्क्रीन लगाकर देखा भारत-पाकिस्तान का मैच, जीत पर की आतिशबाजी

ABOUT THE AUTHOR

...view details