दिल्ली

delhi

नोएडा में स्कॉर्पियो से स्टंट करने वाले चार युवक गिरफ्तार

By

Published : Jan 27, 2023, 9:01 PM IST

s
s

नोएडा में स्कॉर्पियो से स्टंट करने का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए पुलिस चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इनपर 25 हजार से अधिक का जुरमाना लगाया है और गाड़ी को भी सीज कर लिया गया है.

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा में 26 जनवरी के दिन दलित प्रेरणा स्थल और फिल्म सिटी के रोड पर जेड ब्लैक स्कॉर्पियो से स्टंट करने का मामला सामने आय था. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और तमाम सीसीटीवी कैमरे को चेक करने के बाद पुलिस ने चार युवकों को अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया है. इसमें दो युवक दिल्ली के न्यू अशोक नगर के रहने वाले हैं. वहीं दो युवक गाजियाबाद के कौशांबी के हैं.

पुलिस ने इन पर 25 हजार से अधिक का जुर्माना लगाया है. पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गाड़ी को सीज कर दिया है. साथ ही अन्य वैधानिक कार्रवाई भी पुलिस विभाग ने इस संबंध में की है.

दरअसल, 26 जनवरी को थाना फेस-1 क्षेत्रांतर्गत रोड पर लापरवाही से स्कॉर्पियो गाड़ी चलाते हुए वायरल वीडियो के सन्दर्भ में डीसीपी ट्रैफिक ने कार्रवाई करते हुए टीम का गठन किया था. आईटीएमएस के माध्यम से गाड़ी के फोटो और वीडियो प्राप्त किए गए. आवश्यक वैधानिक कार्रवाई करते हुए गठित पुलिस टीमों ने घटना में शामिल चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान अंशुल, तुषार, हिमांशु और हरजीत के रूप में हुई है.

इस मामले में डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव ने बताया कि गाड़ी चालक के विरूद्ध थाना फेस-1 पर धारा 279 आईपीसी दर्ज किया गया है. गाड़ी स्कॉर्पियो को सीज किया गया. गाड़ी चालक के ड्राइविंग लाइसेंस और गाड़ी स्कॉर्पियो की आरसी के निरस्तीकरण की रिपोर्ट सम्बन्धित आरटीओ को भेजी जा रही है. उन्होंने बताया कि गाड़ी का 25,500 रुपए का चालान किया गया है. वाहन चलाते समय गाड़ी में मौजूद चारों आरोपियों के विरूद्ध धारा 151 सीआरपीसी के अंतर्गत निरोधात्क कार्यवाही करते हुए चालान न्यायालय में प्रेषित किया गया.

इसे भी पढ़ें:जान जोखिम में डालकर स्कॉर्पियो से किया स्टंट, वीडियो वायरल

ऑटो लिफ्टर गिरफ्तारःनॉर्थ रोहिणी थाने की पेट्रोलिंग स्टाफ ने एक ऑटो लिफ्टर को गिरफ्तार कर सराहनीय काम किया है. उसकी गिरफ्तारी से थाना केएन काटजू थाना क्षेत्र से ऑटो चोरी का मामला सुलझा है. आरोपी के कब्जे से एक चाकू और एक चोरी की मोटरसाइकिल भी बरामद हुई. पुलिस मामले में और भी बरामदगी होने की संभावना जाता रही है. जिले के डीसीपी से मिली जानकारी के अनुसार, पकड़े गए आरोपी की पहचान दिल्ली के मंगोलपुरी निवासी दिनेश उर्फ बंटी के रूप में हुई है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ संबंधित धारा के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पुलिस अब मामले में और भी बरामदगी होने की संभावना जाता रही है.

इसे भी पढ़ें:राह चलती नाबालिग से कर रहे थे छेड़छाड़, लोगों ने पकड़कर किया पुलिस के हवाले

ABOUT THE AUTHOR

...view details