दिल्ली

delhi

Delhi Robbery Case: फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से 50 लाख की लूट, तीन आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jun 13, 2023, 12:49 PM IST

दिल्ली के संत नगर स्थित फाइनेंस कंपनी के एक कर्मचारी से बाईक सवार बदमाशों ने 50 लाख रुपए से भरा बैग लूट लिया और मौके से फरार हो गए. मामले में सेंट्रल जिला पुलिस ने मास्टरमाइंड सहित तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया है.

फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से 50 लाख की लूट
फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से 50 लाख की लूट

नई दिल्ली: आसानी से रुपये कमाने की लालच में अंजाम की परवाह किए बिना इंसान कभी-कभी बड़ा जुर्म कर डालता है. ऐसा ही एक मामला राजधानी दिल्ली के सेंट्रल जिले से सामने आया है. यहां संत नगर स्थित दीनदयाल नामक फाइनेंस कंपनी के एक कर्मचारी से बाईक सवार दो बदमाशों ने पिस्टल दिखाकर 50 लाख रुपए लूट लिए. दिल्ली पुलिस ने मामले में तीन लुटेरे सहित मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया है.

लूट का प्लान बनाया: दिल्ली के करोल बाग स्थित एक मकान के ग्राउंड फ्लोर पर रहने वाले श्याम यादव (30) ने अपने पड़ोसी को 50 लाख रुपये के लेनदेन की बात फोन पर करते हुए सुना. शॉर्टकट से रुपए कमाने का लालच देकर उसने अपने दो दोस्तोंं हितेंद्र (33) और सुरेश (44) को इसके बारे में जानकारी दी.

तीनों ने मिलकर इस लूट की घटना को अंजाम देने का प्लान बनाया. इसके लिए पहले आरोपियों ने एक अपाचे मोटरसाइकिल का नम्बर प्लेट बदला. फिर शाम को 6:30 जैसे ही फाइनेंस कंपनी का कर्मचारी रुपए से भरा बैग लेकर करोल बाग से रवाना हुआ. श्याम यादव ने दोनों लुटेरों को इसकी सूचना दे दी. दोनों ने पीछा करके कर्मचारी को पिस्तौल दिखाकर रुपए लूट लिए और फरार हो गए. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु किया. तमाम सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांस की मदद से पुलिस ने यूपी के शामली से हितेंद्र, नजफगढ़ से सुरेश उर्फ काला और श्याम यादव को करोलबाग से गिरफ्तार कर लिया. इनके कब्जे से लूट के 32 लाख रुपए एक आटोमेटिक पिस्तौल और एक अपाचे मोटरसाइकिल बरामद किया गया.

ये भी पढ़ें:दिल्ली के बाहर से आने वाले यात्रियों से लूट करने वाला गैंग गिरफ्तार

लूट का मास्टरमाइंड गिरफ्तार:सेंट्रल जिला पुलिस के डीसीपी संजय सैन ने इस लूट के मामले का खुलासा करते हुए बताया कि इस लूट का मुख्य साजिशकर्ता श्याम यादव है. वहीं हितेंद्र नामी बदमाश है जिस पर पहले से लूट और हत्या के कई मामलें दर्ज हैं. जबकि सुरेश शामली का रहने वाला है. इन तीनों की दोस्ती दस साल पहले युपी के शामली में हुई थी. फिलहाल पुलिस मामले में आगे की छानबीन कर रही है.

ये भी पढ़ें:Ludhiana Cash Van Robbery: पुलिस का खुलासा- 7 नहीं 8.49 करोड़ की हुई लूट, हिरासत में तीन संदिग्ध

ABOUT THE AUTHOR

...view details