दिल्ली

delhi

Crime In Delhi: चोरी की कार के साथ तीन ऑटो लिफ्टर गिरफ्तार, पिस्तौल व कारतूस बरामद

By

Published : Jun 6, 2023, 9:52 PM IST

दक्षिण दिल्ली जिला के स्पेशल स्टाफ की टीम ने लग्जरी गाड़ियों की चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले का अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 3 ऑटो लिफ्टर को गिरफ्तार किया है.

delhi crime
delhi crime

दिल्ली अपराध समाचार

नई दिल्ली: दक्षिण दिल्ली जिला के स्पेशल स्टाफ की टीम ने लग्जरी गाड़ियों की चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले का अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 3 ऑटो लिफ्टर को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ 8 लग्जरी कार चोरी की स्कूटी एक पिस्तौल, दो जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान पवन, शहीद और मजहर खान की रूप में की गई है.

दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि स्पेशल स्टाफ की टीम को दक्षिण जिले के क्षेत्र में चोरी के अनसुलझे मामलों पर काम करने का जिम्मा सौंपा गया था. इसलिए, ऑटो चोरी की घटनाओं के पीछे अपराधियों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी विकसित करने के लिए कर्मचारियों को जानकारी दी गई थी. एएसआई मनोज कुमार को एक सूचना मिली कि ऑटो चोरी में लिप्त मेरठ का एक व्यक्ति बाहरी रिंग रोड के रास्ते सीआर पार्क क्षेत्र में आएगा.

जानकारी के आधार पर आउटर रिंग रोड होते हुए सीआर पार्क क्षेत्र के आसपास जाल बिछाया गया. रात करीब 11 बजकर 20 मिनट पर नेहरू प्लेस की तरफ से बिना नंबर प्लेट की एक कार आती दिखी. कार को रोका गया और संदिग्ध चालक कार से बाहर आया और किसी का इंतजार करने लगा. जैसे ही उसने अपने वाहन पर चढ़ने की कोशिश की पुलिस ने उसे दबोच लिया. उसकी पहचान पवन के रूप में हुई.

उसकी निशानदेही पर चोरी की एक और कार बरामद की गई. इसके अलावा टीम को एक और विश्वसनीय इनपुट मिला कि यूपी और महाराष्ट्र के दो ऑटो चोर पीएस साकेत क्षेत्र में आएंगे. टीम ने जाल बिछाया और गुप्त मुखबिर की निशानदेही पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. इनकी पहचान शाहिद और मजहर खान के रूप में हुई है. उनके कहने पर, 01 चोरी की कार और 01 चोरी की स्कूटी बरामद की गई. आरोपी मजहर की पीसी रिमांड के दौरान उसकी निशानदेही पर दिल्ली और महाराष्ट्र से चोरी की 05 और गाड़ी बरामद की गई.

वहीं, पूर्वी दिल्ली के न्यू अशोक नगर थाना पुलिस ने एक शातिर स्नैचर को व्हाट्सएप के वीडियो कॉल कॉल कि मदद से गिरफ्तार किया है. डीसीपी अमृथा गुगुलोथ ने मंगलवार को बताया कि 29 मई को न्यू अशोक नगर की रहने एक युवती अपनी बहन और पिता के साथ मैक्स अस्पताल जाने के लिए न्यू अशोक नगर के नाला रोड पर ऑटो का इंतजार कर रही थी, तभी एक बाइक सवार युवक वहां पहुंचा और युवती का मोबाइल छीन कर फरार हो गया.

ये भी पढ़ें :सिविल लाइंस इलाके में बस ने युवक को कुचला, घटना के दो दिन बाद ड्राइवर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details