दिल्ली

delhi

कनॉट प्लेस खुलते ही उमड़ने लगी भीड़, लाइन लगाकर खड़े हुए लोग

By

Published : Jan 29, 2022, 4:07 PM IST

दिल्ली वासियों को वीकेंड कर्फ्यू से राहत मिल गई है. राहत मिलते ही दिल्ली का दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस में लोगों की भीड़ दिखने लगी है. हालांकि कोविड गाइडलाइंस का पालन किया जा रहा है. सिनेमा हॉल, रेस्टोरेंट्स और अन्य शॉप के बाहर लोग कतारबद्ध खड़े नजर आए.

Crowds gathered as soon as Connaught Place opened people standing in line
Crowds gathered as soon as Connaught Place opened people standing in line

नई दिल्ली :दिल्ली वासियों को वीकेंड कर्फ्यू से राहत मिल गई है. राहत मिलते ही दिल्ली का दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस में लोगों की भीड़ दिखने लगी है. हालांकि कोविड गाइडलाइंस का पालन किया जा रहा है. लोगों के सरकार के इस फैसले से राहत की सांस ली है.

गुरुवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण यानी DDMA की बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली में लगाई गई पाबंदियां हटाने का फैसला किया. इस फैसले के एलान के साथ ही व्यापारियों और अन्य कामगारों के साथ ही अवाम ने राहत की सांस ली. शनिवार को कनॉट प्लेस में खरीदारों की भारी भीड़ देखने को मिली. इस दौरान सिनेमा हॉल, रेस्टोरेंट्स और अन्य शॉप के बाहर लोग कतारबद्ध खड़े नजर आए. तमाम प्रतिष्ठानों को खोलने का फैसला होते ही दिल्ली में जिंदगी और रौनक दोबारा पटरी पर लौट आई है. हालांकि कोरोना के मद्देनजर नाइट कर्फ्यू अब भी लागू है.

कनॉट प्लेस खुलते ही उमड़ने लगी भीड़, लाइन लगाकर खड़े हुए लोग

दिल्ली के LG अनिल बैजल ने DDMA की बैठक के बाद दिल्ली से पाबंदियां हटाने का एलान किया था. जिसका तमाम व्यापारी संगठनों के साथ ही बीजेपी नेताओं ने भी स्वागत किया था. हालांकि उससे पहले दिल्ली सरकार ने सूबे में कोरोना के मामले घटने पर लेफ्टिनेंट गवर्नर को पाबंदियां हटाने का प्रस्ताव भेजा था. जिसे उन्होंने खारिज कर दिया था.

कनॉट प्लेस खुलते ही उमड़ने लगी भीड़, लाइन लगाकर खड़े हुए लोग

इसे भी पढ़ें :व्यापारी नेता प्रवीण खंडेलवाल ने किया उपराज्यपाल का धन्यवाद, पाबंदियां हटाने की सराहना की

पाबंदियां हटाने का प्रस्ताव खारिज करने पर कई दिनों तक दिल्ली की सियासत भी गरम रही. बाद में व्यापारी संगठनों और बीजेपी नेताओं ने भी उपराज्यपाल से अपने फैसले पर दोबारा विचार करने की गुहार लगाई थी. जिसके बाद गुरुवार को हुई DDMA की बैठक में दिल्ली में लागू ऑड-ईवन व वीकेंड कर्फ्यू जैसी पाबंदियों को हटाने का फैसला किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details