दिल्ली

delhi

MCD चुनाव में AAP ने नहीं दिया टिकट तो पंखे से झूला मार्बल कारोबारी

By

Published : Nov 24, 2022, 6:30 PM IST

Updated : Nov 24, 2022, 8:46 PM IST

Etv Bharat

MCD चुनाव में टिकट नहीं मिलने से परेशान आप नेता ने गुरुवार शाम को सुसाइड कर लिया. उसका नाम संदीप भारद्वाज है. वह मार्बल का बिजनेस करते थे. AAP से बीते 5 साल से जुड़े थे. उनकी मौत के बाद भाजपा आक्रामक हो गई है.

नई दिल्ली: वेस्ट दिल्ली के कीर्ति नगर इलाके में आप नेता ने गुरुवार शाम 4.40 बजे सुसाइड कर लिया. बताया जा रह है कि संदीप भारद्वाज दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव में टिकट नहीं मिलने से पिछले कुछ दिनों से तनाव में थे, जिसके चलते उन्होंने यह कदम उठाया. हालांकि, इसकी पुष्टि न ही परिवार की तरफ से और न ही पुलिस ने की है.

वेस्ट जिले के डीसीपी घनश्याम बंसल ने बताया कि एक पीसीआर कॉल शाम 4:40 बजे कुकरेजा हॉस्पिटल से आई थी. बताया गया कि 55 साल के संदीप भारद्वाज अपने घर में पंखे से लटक गए थे. इसके बाद उन्हें टैगोर गार्डन के कुकरेजा हॉस्पिटल लाया गया था, जहां उनकी मौत पहले ही हो चुकी थी. उन्हें उनके दोस्त हॉस्पिटल लेकर आए थे.

यह भी पढ़ेंः श्रद्धा हत्याकांड : ठाणे के भायंदर इलाके में सबूत की तलाश में दिल्ली पुलिस का सर्च ऑपरेशन

डीसीपी से मिली जानकारी के अनुसार, संदीप आप दिल्ली प्रदेश ट्रेड विंग के सेक्रेटरी थे. उनकी मार्बल मार्केट राजौरी गार्डन में शॉप है. वह तलाकशुदा थे और अपने 20 वर्षीय बेटे और दो बहनों के साथ रहते थे. दोनों बहनों की शादी नहीं हुई है.

वहीं, भारद्वाज की मौत पर CM अरविंद केजरीवाल ने दुख जताया है. लिखा है, 'दिल्ली में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता संदीप भारद्वाज जी की आकस्मिक मृत्यु बेहद दुखद. ईश्वर उनकी आत्मा को अपने श्री-चरणों में स्थान दें. दुख की इस घड़ी में उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएँ हैं और पूरी पार्टी इस मुश्किल वक्त में संदीप जी के परिजनों के साथ खड़ी है.'

यह भी पढ़ेंः ताहिर हुसैन को बड़ा झटका, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोप हटाने वाली याचिका खारिज

अन्ना आंदोलन के समय से AAP से जुड़े थेःमिली जानकारी के अनुसार, भारद्वाज अन्ना आंदोलन के समय से आम आदमी पार्टी से जुड़े थे. वर्तमान में पार्टी के ट्रेड विंग में सचिव थे. MCD चुनाव में टिकट के दावेदार माने जा रहे थे, लेकिन ऐन वक्त पर पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया और कांग्रेस से आए अंजलि राय के बेटे को टिकट मिलने से वे डिप्रेशन में चले गए. बाद में उन्होंने फेसबुक लाइव भी किया था कि निर्दलीय चुनाव लडेंगे, लेकिन माना जा रहा है कि पार्टी ने उन्हें चुनाव में खड़े नहीं होने के लिए दबाव बनाया था. इस कारण पर्चा नहीं भरा.

BJP ने AAP से मांगा जवाबःवहीं, भारद्वाज की मौत की खबर के बाद से भाजपा आक्रामक हो गई है. दिल्ली बीजेपी के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता हरीश खुराना ने खुलकर अपनी बात रखते हुए कहा कि संदीप भारद्वाज मेरी ही विधानसभा से आने वाला आप का युवा कार्यकर्ता था. जिसे पिछले दो-तीन साल से मैं जानता था. वह इस तरह का कदम कभी उठाएगा इसका कभी भी कोई भी अंदाजा नहीं लगा सकता था. जो खबर सामने आ रही है वह बेहद दुखद है. इस बात को लेकर किसी भी तरीके से राजनीति नहीं होनी चाहिए. संदीप पिछले 2-3 साल से पूरी मेहनत से आम आदमी पार्टी के लिए जमीनी स्तर पर ना सिर्फ काम कर रहा था, बल्कि इस बार एमसीडी चुनाव में टिकट के प्रबल दावेदार भी था, लेकिन कांग्रेस की पूर्व विधायक अंजली राय के बेटे को टिकट दे दिया गया. इसको लेकर संदीप भारद्वाज का आरोप था कि टिकट को बेचा गया है. यह पूरा मामला बेहद गंभीर है. जिसको लेकर आम आदमी पार्टी को जवाब देना चाहिए.

खुराना ने कहा कि एक सुसाइड नोट भी सामने आने की बात आ रही है, जिसमें यह लिखा गया है कि वह टिकट न मिलने और अपनी टिकट बेचे जाने से काफी दुखी था. पूरे मामले को लेकर अरविंद केजरीवाल को जवाब देना चाहिए. अगर यह सच है तो तुरंत प्रभाव से अरविंद केजरीवाल पर कार्रवाई होनी चाहिए.

Last Updated :Nov 24, 2022, 8:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details