दिल्ली

delhi

AIIMS ने विदेशी मूल के डॉक्टर्स के वेतन की मांग को लेकर PM को लिखा पत्र

By

Published : Apr 6, 2020, 12:04 PM IST

AIIMS के रेसिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर AIIMS में कार्यरत विदेशी मूल के रेसिडेंट डॉक्टरों के लिए भी भत्ते की मांग की है. AIIMS डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. आदर्श प्रताप सिंह ने बताया कि इस कठिन समय में अगर भारत सरकार दूसरे देशों के डॉक्टर्स के साथ खड़ी होती है तो इससे काम कर रहे सभी डॉक्टर्स का मनोबल बढ़ेगा.

aiims resident doctors write a letter to pm for the salary of foreign doctors practising in aiims
AIIMS का PM को लिखा पत्र

नई दिल्लीः AIIMS के रेसिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर AIIMS में कार्यरत विदेशी मूल के रेसिडेंट डॉक्टर्स के लिए भी भत्ते की मांग की है. प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने बताया है कि AIIMS में कई बाहरी देश के डॉक्टर भी प्रैक्टिस कर रहे हैं और इस कठिन समय में उन्हें भी सरकार द्वारा भुगतान करना चाहिए.

AIIMS letter

साल से लंबित है मामला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में AIIMS रेसिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. आदर्श प्रताप सिंह ने बताया कि इस कठिन समय में विदेशी मूल के डॉक्टर भी पूरी मेहनत से कोरोना मरीजों के इलाज में लगे हुए हैं. लेकिन यह दुखद है कि उन्हें, इसके लिए कोई भुगतान नहीं किया जाता.

2 साल पहले प्रधानमंत्री ने पहल की थी और आश्वासन दिया था कि विदेशी मूल के डॉक्टर्स को भी भुगतान किया जाएगा. लेकिन यह आश्चर्य की बात है कि 2 साल बीत जाने के बावजूद अभी तक इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया है.

डॉक्टर्स का बढ़ेगा मनोबल

डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. आदर्श प्रताप सिंह ने बताया कि इस कठिन समय में अगर भारत सरकार दूसरे देशों के डॉक्टर्स के साथ खड़ी होती है तो निश्चित रूप से सभी डॉक्टरों का मनोबल बढ़ेगा और वह पूरी तन्मयता से मरीजों का इलाज कर सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details