दिल्ली

delhi

पंजाब में बढ़ रही पराली जलाने की घटनाओं को लेकर आदेश गुप्ता ने CM केजरीवाल को लिखा पत्र

By

Published : Oct 19, 2022, 8:09 PM IST

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण के स्तर को देखते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Delhi BJP state president Adesh Gupta) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर पंजाब में लगातार जलाई जा रही पराली पर रोक लगाने मांग (Letter regarding problem of increasing pollution in Delhi) की है. आदेश गुप्ता ने बताया कि 14 अक्टूबर से लगातार पंजाब में पराली जलाए जाने के मामले बढ़ रहे हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीःदिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Delhi BJP state president Adesh Gupta) ने आज राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रही प्रदूषण की समस्या के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक अहम पत्र (Letter regarding problem of increasing pollution in Delhi) लिखा है. पत्र के माध्यम से अरविंद केजरीवाल का ध्यान दिल्ली में प्रदूषण की समस्या की ओर आकृष्ट कराते हुए आदेश गुप्ता ने कहा कि हर साल की तरह इस वर्ष भी सर्दियों की शुरुआत के साथ ही राजधानी में प्रदूषण की समस्या गंभीर रूप से बढ़ने लगी है.

उन्होंने लिखा कि इससे दिल्लीवासियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. हर साल दिल्ली में सर्दियों के मौसम में प्रदूषण की समस्या बेहद गंभीर रूप ले लेती है और दिल्ली में गैस चैम्बर तब्दील हो जाती है. इसके ना सिर्फ बेहद गंभीर परिणाम देखने को मिलते हैं बल्कि दिल्लीवासियों की सेहत पर भी इसका बुरा प्रभाव पड़ता है.

आदेश गुप्ता ने पत्र के माध्यम से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का ध्यान पंजाब की तरफ दिलाते हुए कहा कि जिस तरह से पंजाब में निरंतर पराली जलाई जा रही है, उससे दिल्ली में भी प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ रहा है. 14 अक्टूबर को जो पंजाब में 82 पराली जलाने के मामले सामने आए थे. वहीं हरियाणा में 30 मामले पराली जलाने के सामने आए थे. इसके बाद से लगातार पराली जलाने के मामले बढ़ रहे हैं.

आदेश गुप्ता ने CM केजरीवाल को लिखा पत्र

उन्होंने लिखा कि 17 अक्टूबर को पंजाब में पराली जलाने के 403 मामले सामने आए हैं. जबकि हरियाणा में पराली जलाने के 86 मामले सामने आए हैं. पहले पंजाब में दूसरी राजनीतिक दल की सरकार होने के कारण वहां पराली से होने वाले प्रदूषण पर रोक नही लगाई जा सकी थी. लेकिन अब जब आम आदमी पार्टी की सरकार है. ऐसे में पंजाब में प्रणाली चलाए जाने पर रोक लगाई जानी चाहिए.

ये भी पढ़ेंः मनीष सिसोदिया की तुलना शहीद भगत सिंह से करने पर भाजपा नेता ने केजरीवाल पर साधा निशाना

आदेश गुप्ता ने सभी दिल्ली वासियों और मुख्यमंत्री से निवेदन किया कि पंजाब के मुख्यमंत्री को वहां पर जलाई जा रही पराली रोके जाने के मद्देनजर शीघ्र निर्देश अधिकारियों और प्रशासन को उठाने का दें. जिससे कि दिल्ली में प्रदूषण कम हो सके और दिल्लीवासी स्वच्छ वातावरण में सांस ले सके.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details