दिल्ली

delhi

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 7 PM

By

Published : Oct 5, 2020, 7:04 PM IST

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, कहां-कहां हुआ अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

10 big news of delhi till 7 PM
एयर प्यूरीफायर कोरोना वायरस दिल्ली कोरोना अपडेट हाथरस केस इलाहाबाद हाईकोर्ट नोबेल प्राइज चिकित्सा हाथरस केस संजय सिंह स्याही कोरोना काल दिल्ली प्रदूषण जेईई एडवांस टॉपर चिराग चीन चुनौतियां वायुसेना प्रमुख दिल्ली दंगा उमर खालिद हाथरस केस जेएनएमसी रिपोर्ट

  • दिल्ली: 24 घण्टे में 1947 केस, फिर 90 फीसदी के पार हुई कोरोना रिकवरी दर

दिल्ली में कोरोना रिकवरी दर फिर से 90 फीसदी के पार पहुंच गई है, वहीं कोरोना संक्रमण दर 5.47 फीसदी हो गई है, जबकि कोरोना से हो रही मौत की दर घटकर 1.89 फीसदी पर पहुंच गई है.

  • हाथरस से पहले भी दुष्कर्म मामलों पर स्वतः संज्ञान लेता रहा है कोर्ट

हाथरस मामला लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. उत्तर प्रदेश सरकार ने मामले में आरोप झेल रहे कई अधिकारियों पर कार्रवाई की है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेते हुए पूरे मामले पर कड़ी टिप्पणी की है. कोर्ट ने कहा कि इस घटना ने न्यायाधीशों के विवेक को झकझोर दिया है.

  • चिकित्सा में नोबेल पुरस्कार का एलान, हार्वे जे ऑल्टर, माइकल ह्यूटन और चार्ल्स एम राइस को मिला सम्मान

चिकित्सा में नोबेल पुरस्कार हार्वे जे ऑल्टर, माइकल ह्यूटन और चार्ल्स एम राइस को प्रदान किया गया. पिछले साल मेडिसिन का नोबेल ग्रेग एल सीमेंजा (Gregg. L Semenza), सर पीटर जे रैटक्लिफी (Sir Oeter J. Ratcliffe) और विलियम जी काएलिन जूनियर (William G. Kaelin Jr) को दिया गया था.

  • हाथरस में AAP सांसद संजय सिंह और MLA राखी बिड़लान पर फेंकी गई स्याही

अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि स्याही फेंकने वाला व्यक्ति कौन था. इस दौरान AAP सांसद संजय सिंह के साथ आम आदमी पार्टी की विधायक राखी बिड़लान भी मौजूद थीं. जानकारी के अनुसार स्याही फेंकने वाले व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है.

  • कोरोना काल में जानलेवा है प्रदूषण, शुरू कर रहे 'प्रदूषण के विरूद्ध युद्ध': CM केजरीवाल

कोरोना की गम्भीरता के बीच प्रदूषण जानलेवा हो सकता है. दिल्ली सरकार इसे लेकर 'प्रदूषण के विरूद्ध युद्ध' शुरू करने जा रही है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी.

  • जेईई एडवांस : चिराग ने हासिल किया पहला स्थान, कनिष्का लड़कियों में टॉपर

केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने समय पर परीक्षा परिणाम जारी करने को लेकर आईआईटी दिल्ली को बधाई दी. साथ ही उन्होंने छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की.

  • चीन की चुनौती से निपटने के लिये हम अच्छी स्थिति में हैं: वायुसेना प्रमुख

सीमा पर चीन की तैयारी को लेकर वायुसेना प्रमुख ने कहा कि शत्रु को कमतर आंकने का कोई सवाल ही नहीं है लेकिन आश्वस्त रहिये, किसी भी चुनौती का सामना करने के लिये वायुसेना मजबूती से तैनात है.

  • उमर खालिद को जेल में सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश

दिल्ली हिंसा मामले में गिरफ्तार जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद को अब जेल में भी सुरक्षा मिलेगी. इस संबंध में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन को आदेश दिया है.

  • हाथरस मामला : जेएनएमसी अस्पताल की रिपोर्ट में दुष्कर्म के मिले संकेत

हाथरस गैंगरेप में मृतका के संबंध में एएमयू के जवाहर लाल नेहरु मेडिकल कॉलेज के मेडिकोलीगल सर्टिफिकेट रिपोर्ट में दुष्कर्म के संकेत मिले हैं. मेडिको लीगल सर्टिफिकेट में योनि में पेनिट्रेशन होने की बात कही गई है.

  • एयर प्यूरीफायर से खत्म हो सकता है कोरोना वायरस, जानिए उपाय

अब एयर प्यूरीफायर सिर्फ हवा की गंदगी को ही नहीं बल्कि कोरोना वायरस को भी खत्म कर सकता है. वैज्ञानिक डॉ. सम्राट घोष ने एयर प्यूरीफायर को अपग्रेड कर उसे ऐसा बनाया, जिससे वह घर में मौजूद कोरोना वायरस को कम कर सकता है. इस खबर में जानिए इसका क्या उपाय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details