दिल्ली

delhi

दिल्ली में धीरेंद्र शास्त्री की कथा का समापन, फरवरी में एक बार फिर होगा आयोजन

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 19, 2023, 7:23 AM IST

Bageshwar Dham Sarkar in Delhi: दिल्ली की सीबीडी ग्राउंड में चल रही बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की हनुमंत कथा का सोमवार को समापन हो गया. आरती के साथ कथा का समापन हुआ, जसमें भाग लेने के लिए भाजपा सांसद मनोज तिवारी भी पहुंचे थे.

Etv Bharat
Etv Bharat

दिल्ली में धीरेंद्र शास्त्री की कथा का समापन

नई दिल्ली:शाहदरा जिला की सीबीडी ग्राउंड में आयोजित बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा का सोमवार को समापन हो गया. तीन दिन तक चले हनुमंत कथा को सुनने के लिए हजारों श्रद्धालुओं पहुंचे थे. उत्तर पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद मनोज तिवारी भी कथा स्थल पर पहुंचे और आरती में हिस्सा लिया, इस दौरान मनोज तिवारी ने बताया कि उनके संसदीय क्षेत्र उत्तर पूर्वी दिल्ली के यमुना खादर में 1 फरवरी से 3 फरवरी तक पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा का आयोजन किया जाएगा. जिसमें 10 लाख श्रद्धालुओं के बैठने की व्यवस्था की जाएगी.

तीन दिन तक चले इस कथा की शुरुआत 16 दिसंबर को हुई थी और 18 दिसंबर 2023 को इसका समापन हो गया. हनुमंत कथा के लिए सीबीडी ग्राउंड में भव्य पंडाल बनाया गया था. पंडाल भी ऐसा बनाया गया था कि चाहे कितनी भी बारिश हो और हवा चले, इसका असर पंडाल में बैठे श्रद्धालुओं पर नहीं होगा. धीरेंद्र शास्त्री की कथा में शामिल होने के लिए दिल्ली और आसपास के राज्यों से हजारों की संख्या में लोग पहुंचे थे. इसके अलावा लोगों के खाने पीने की भी व्यवस्था आयोजकों की तरफ से की गई थी.

सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस की तरफ से पुख्ता इंतजाम किए गए थे. कथा के दौरान 3 हजार से भी ज्यादा पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था. 10 टुकड़ी अर्धसैनिक बलों को भी लगाया था. इसके अलावा सैकड़ो की संख्या में वालंटियर की भी तैनाती की गई थी. सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जा रही थी सुरक्षा में चूक ना हो इसके लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया गया था. लोगों की स्कैनिंग के बाद ही अंदर जाने की इजाजत थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details