दिल्ली

delhi

चाइनीज मांझा से महिला का गला कटने के बाद हरकत में आई पुलिस, हादसों से बचने के लिए निकाला नया तरीका

By

Published : Apr 2, 2023, 3:01 PM IST

हाल ही में दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में काम करके अपने घर लौट रही रही एक महिला की गर्दन चाइनीज मांझे से कट गई थी. अब चाइनीज मांझे से होने वाले हादसों को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने एक नया तरीके अपनाया है. दरअसल, सड़क किनारे लगे लाइट के खंभों के बीच में तार लगवा दिए हैं, ताकि मांझा उन तारों पर अटक जाए और हादसा होने से बच जाए.

delhi news
चाइनीज मांझा से हादसा

चाइनीज मांझा से हादसा

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने चाइनीज मांझा से होने वाले हादसों को लेकर एक नया तरीका निकाला है. उत्तर पूर्वी जिला पुलिस ने सड़क पर लगे बिजली के खंभों पर तार लगवा दिया है. ताकि चाइनीज मांझा से होने वाले हादसों को रोका जा सके. हाल में उत्तर पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क फ्लाईओवर पर एक स्कूटी सवार महिला का गला चाइनीज मांझा से कट गया था. महिला के गले में 32 टांके लगे थे. इस हादसे के बाद पुलिस हरकत में आई है और चाइनीज मांझा बेचने वाले व उस मांझे से पतंग उड़ाने वालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया.

जिला पुलिस उपायुक्त डॉ. जाय टिर्की ने बताया कि देखने में आया है कि फ्लाईओवर के आसपास खाली मैदान के साथ ही रिहायशी क्षेत्र में काफी पतंगबाजी होती है. लोग धारदार मांझे से पतंग उड़ाते हैं. इसको लेकर दिल्ली पुलिस समय-समय पर लोगों को जागरूक करती रहती है, लेकिन बहुत से लोग चोरी छिपे मांझे से पतंग उड़ा लेते हैं. उसकी चपेट में आने से लोग हादसों का शिकार हो जाते हैं.

ये भी पढ़ें :बुजुर्गों से धोखाधड़ी करने वाला जालसाज गिरफ्तार, मदद के बहाने करता था ठगी

उन्होंने कहा कि फ्लाईओवर पर मांझे से कोई हादसा न हो, इसके लिए लाइट के खंभों के बीच में पतला सा तार बांधा गया है. ताकि अगर कहीं से मांझा आए तो वह तार पर ही गिर जाए और फ्लाईओवर तक न पहुंचे. फ्लाईओवर पर मांझा आने से अक्सर दो पहिया वाहन चालक हादसे का शिकार हो जाते हैं. इसी बात को ध्यान रखते हुए दिल्ली पुलिस की तरफ से इस तरह की पहल की गई है, ताकि किसी दो पहिया वाहन या पैदल चलने वाले व्यक्ति के साथ इस किसी तरह का हादसा दोबारा न होने पाए.

ये भी पढ़ें :दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े 4 आरोपी, जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details