दिल्ली

delhi

12 किलोमीटर तक सीसीटीवी फुटेज को ट्रैक कर पुलिस ने दो रिसीवर सहित चार स्नैचरों को किया गिरफ्तार

By

Published : May 12, 2023, 7:50 PM IST

दिल्ली पुलिस की स्पेशल स्टाफ की टीम ने दो रिसीवर सहित चार स्नैचरों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से 41 मोबाइल और दो सोने की चेन बरामद हुई है.

D
D

डीसीपी रोहित मीणा

नई दिल्ली:शाहदरा जिला की स्पेशल स्टाफ की टीम ने दिल्ली में मोबाइल और चैन स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस गिरोह में शामिल दो बदमाश और दो रिसीवर्स को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपियों के पास से 41 मोबाइल और दो सोने की चेन बरामद हुई है.

डीसीपी रोहित मीणा ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश की पहचान अशोक विहार निवासी सागर कुमार और गोकुलपरी निवासी विशाल तोमर के तौर पर हुई है. दोनों मूल रूप से यूपी के बागपत के रहने वाले हैं. इसके साथ ही रिसीवर की पहचान शाहदरा निवासी मुजम्मिल काजमी और रोहतास नगर निवासी शुभम वर्मा के तौर पर हुई है.

रोहित मीणा ने बताया कि 27 अप्रैल को शाहदरा जिला में एक के बाद एक 3 चैन स्नैचग की सूचना मिली. तीनों ही मामले में शिकायत दर्ज कर जांच शुरू की गई. जांच में पता चला कि तीनों ही वारदात को दो बाइक सवार बदमाशों ने अंजाम दिया है. टीम ने तकनीकी पहलू पर काम करते हुए अपराध स्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज का बारीकी से विश्लेषण किया और तकरीबन 12 किलोमीटर तक सीसीटीवी फुटेज निकाल कर बदमाशों की स्पष्ट तस्वीरें निकाली गईं.

इसे भी पढ़ें:सिविल लाइंस इलाके में लूट और मर्डर के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

इसके बाद तकनीकी जांच और स्थानीय खुफिया जानकारी की मदद से एक आरोपी की पहचान गोकुलपुरी निवासी विशाल तोमर रूप में हुई और उसके कई ठिकानों पर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद आरोपी विशाल ने अपने सह-आरोपी की पहचान सागर कुमार के रूप में बताई. विशाल की निशानदेही पर सागर के ठिकाने पर छापा मारा गया और उसे नंद नगरी इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया.

सागर को गिरफ्तार करने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी. सागर पुलिस से बचने के लिए खुद को वाटर कूलर के अंदर छिपा लिया था, करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस की टीम ने सागर को वाटर कूलर से निकालकर गिरफ्तार किया. पूछताछ करने पर, आरोपीयों ने खुलासा किया कि वे आदतन झपटमार हैं और वे ट्रैकिंग से बचने के लिए संचार के पारंपरिक तरीकों से बचते हैं और अपने पते और नंबर बदलते रहते हैं.

टेलीग्राम ग्रुप के माध्यम से ठगी करने वाले गिरफ्तार

शाहदरा जिला की साइबर पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो टेलीग्राम ग्रुप के माध्यम से लोगों को 3 घंटे में पैसा दोगुना करने का झांसा देकर ठगी किया करते थे. पुलिस ने इस गिरोह में शामिल आठ लोगों को गिरफ्तार किया. डीसीपी रोहित मीणा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान आकाश, रितिक ,तुषार ,भीम, समीर, तारिक़, गुलाम और शोएब के तौर पर हुई है. इन्हें रोहणी इलाके के एक मकान में छापा मारकर गिरफ्तार किया गया है.

इसे भी पढ़ें:Crime In Delhi : स्पेशल सेल ने हत्या की कोशिश के मामले में फरार आरोपी को दबोचा

ABOUT THE AUTHOR

...view details