दिल्ली

delhi

पीएम मोदी कल गाजियाबाद में करेंगे रैपिड रेल का उद्धाटन, 21 अक्टूबर से शुरू होगा रैपिडेक्स का आम संचालन

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 19, 2023, 7:19 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को दिल्ली-मेरठ-गाजियाबाद रैपिड रेल रैपिडेक्स का उद्धाटन गाजियाबाद से करेंगे. इसके बाद रैपिड रेल का संचालन आम जनता के लिए शुरू किया जाएगा. रैपिड रेल का उद्धाटन करने के बाद पीएम वसुंधरा सेक्टर 8 में जनसभा भी संबोधित करेंगे.

पीएम करेंगे रैपिड रेल रैपिडेक्स का उद्धाटन
पीएम करेंगे रैपिड रेल रैपिडेक्स का उद्धाटन

पीएम करेंगे रैपिड रेल रैपिडेक्स का उद्धाटन

नई दिल्ली/गाजियाबाद: दिल्ली-मेरठ-गाजियाबाद रैपिड रेल रैपिडेक्स के सफर के लिए लोगों का इंतजार शुक्रवार को खत्म हो जाएगा. शुक्रवार 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की पहली रैपिड रेल रैपिडेक्स को गाजियाबाद से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इस दौरान सीएम योगी और राज्यपाल भी मौके पर मौजूद रहेंगे. शनिवार 21 अक्टूबर से रैपिड रेल का संचालन आम जनता के लिए भी शुरू कर दिया जाएगा.

जनसभा को करेंगे संबोधित:रैपिड रेल का उद्धाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वसुंधरा सेक्टर 8 में जनसभा को संबोधित करेंगे. जनसभा के दौरान पीएम के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत जिले के सभी जनप्रतिनिधि और पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी भी गाजियाबाद आएंगे. भाजपा के गाजियाबाद महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा के मुताबिक वसुंधरा सेक्टर 8 में होने वाली प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा में तकरीबन पचास हजार लोग शामिल होंगे. भाजपा की महानगर इकाई द्वारा लोगों को आसानी से जनसभा स्थल तक पहुंचने के लिए ढाई सौ बसों और डेढ़ हजार निजी वाहनों की व्यवस्था की गई है.

साहिबाबाद स्टेशन पहुंचेंगे मोदी:भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र सिसोदिया के मुताबिक पीएम मोदी का गाजियाबाद में लगभग दो घंटे का कार्यक्रम है. अपने तय कार्यक्रम के अनुसार हिंडन एयरबेस पर पीएम मोदी उतरकर सीधे साहिबाबाद स्टेशन पहुंचेंगे. वहां स्टेशन पर रेल यात्रा टिकट लेकर रैपिड रेल में सफर का शुभारंभ करेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदी बेन, प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह, केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह, प्रदेश महामंत्री सुभाष यदुवंशी, प्रभारी मंत्री असीम अरुण, क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेन्द्र सिसौदिया, महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा,जिलाध्यक्ष सतपाल प्रधान, जिलाध्यक्ष हापुड़, मेरठ आदि कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे.

ये भी पढ़ें:India's First Rapid Rail: दिल्ली से मेरठ के बीच चलने वाली रैपिड रेल के स्टेशनों के बाहर मिलेगी पार्किंग की सुविधा

सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम:प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर गाजियाबाद जिला प्रशासन ने तमाम तैयारियां पूरी कर ली है. साहिबाबाद रैपिडेक्स स्टेशन समेत जनसभा स्थल के आसपास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. गाजियाबाद के आसपास के जिलों से भी पुलिस फोर्स को बुलाया गया है. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम समेत आगामी त्यौहारों को मद्देनजर रखते हुए 15 अक्टूबर से गाजियाबाद में धारा 144 लागू है. पुलिस प्रशासन द्वारा जनसभा स्थल के आसपास करीब 10 पार्किंग स्थल बनाए गए हैं.

ये भी पढ़ें:Rapid Rail से सड़क पर वाहनों का दबाव होगा कम, प्रदूषण से मिलेगी राहत व उद्योगों को रफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details