दिल्ली

delhi

नोएडा पुलिस ने पकड़ी 35 लाख की शराब, ट्रक पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर की जा रही थी तस्करी

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jan 15, 2024, 9:32 AM IST

police arrested liquor smuggler : नोएडा में अवैध रूप से शराब बेचने वालों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. पुलिस ने शराब से भरा एक ट्रक पकड़ा है. सेक्टर-142 थाना पुलिस ने चंडीगढ़ से नोएडा सप्लाई कर रहे एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने चंडीगढ़ से आई 334 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/नोएडा:आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले रामलाल के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम और गणतंत्र दिवस को देखते हुए नोएडा पुलिस सघन रूप से चेकिंग अभियान चला रही है. इसी के तहत रविवार को नोएडा के थाना 142 पुलिस ने एक ऐसे गैंग का भंडाफोड़ किया है, जो अवैध रूप से गैर प्रांत की शराब शहर में सप्लाई कर रहे एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने चंडीगढ़ से आई 334 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है. जिसकी कीमत लगभग 35 लाख रुपये आंकी गई है. तस्करी में इस्तेमाल ट्रक से फर्जी नंबर प्लेट बरामद किया गया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान प्रकाश के तौर पर की गई है.

एडिशनल डीसीपी सेंट्रल जोन हृदेश कठेरिया ने बताया कि इस मामले में जहां एक आरोपी की गिरफ्तारी हुई है. वहीं इसके अन्य चार साथी फरार होने में सफल हुए. फरार होने वाले आरोपियों में कान्हा, इमरान, ओमप्रीत और राम गहलोत है. उन्होंने बताया कि फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम लगाई गई है. साथ ही इनके द्वारा अवैध शराब का कारोबार कब से किया जा रहा है और इस कारोबार के पीछे और कितने लोग शामिल हैं, इसकी भी जानकारी ली जा रही है.

उन्होंने बताया कि चेकिंग के दौरान बीट पुलिसिंग व लोकल इंटेलिजेंस से जानकारी पर मेट्रो स्टेशन सेक्टर-144 के पास सर्विस रोड से फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर अवैध अंग्रेजी शराब की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए एक अभियुक्त प्रकाश पुत्र भगवान सिंह को गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें :नोएडा: पार्ट टाइम नौकरी कर पैसे कमाने का झांसा देकर शख्स से सात लाख ठगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details