दिल्ली

delhi

नोएडा: गार्ड की हत्या का आरोपी 18 साल बाद बिहार से गिरफ्तार

By

Published : Jan 3, 2023, 9:47 PM IST

थाना सेक्टर-20 नोएडा पुलिस ने 18 वर्ष से हत्या के अभियोग में वांछित चल रहे 25 हजार रुपये के इनामी अपराधी मुकेश पुत्र स्व. वीरेन्द्र सिंह को इसके निवास स्थान पोस्टल पार्क कॉलोनी, पटना के पास से गिरफ्तार किया है.

गार्ड की हत्या का आरोपी 18 साल बाद बिहार से गिरफ्तार
गार्ड की हत्या का आरोपी 18 साल बाद बिहार से गिरफ्तार

एडिशनल डीसीपी नोएडा आशुतोष द्विवेदी

नई दिल्ली/ नोएडा: वर्ष 2004 में हत्या और लूट मामले के वांछित आरोपी को पुलिस ने बिहार से गिरफ्तार किया है. आरोपी ने सेक्टर 1 में घटना को अंजाम दिया था. वह भेष बदलकर महाराष्ट्र में रहा फिर जल निगम में संविदाकर्मी के रूप में काम किया. साल 2018 से सरकारी नौकरी करने लगा और फिर अचानक फरार हो गया. नोएडा पुलिस 18 साल से उसकी तलाश कर रही थी. इस दौरान पुलिस ने आरोपी के ऊपर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था. आरोपी की तलाश करते हुए नोएडा पुलिस बिहार गई और आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया. नोएडा पुलिस आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर बिहार से नोएडा लेकर आई और जिला सत्र न्यायालय में संबंधित मुकदमे के आधार पर पेश किया. जहां से कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया.

यह भी पढ़ें-कंझावला मामले पर दिल्ली महिला आयोग ने गृह मंत्रालय को भेजे अहम सुझाव

थाना सेक्टर 20 नोएडा पुलिस ने 18 वर्ष से हत्या के अभियोग में वांछित चल रहे 25 हजार रुपये के इनामी अपराधी मुकेश पुत्र स्व0 वीरेन्द्र सिंह को इसके निवास स्थान पोस्टल पार्क कॉलोनी, पटना के पास से गिरफ्तार किया है. आरोपी पुरस्कार घोषित अपराधी 28/29 मार्च 2004 को सेक्टर-1, नोएडा में क्रभको कार्यालय के पास स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक के एटीएम मशीन को काट कर लूटने के प्रयास के दौरान क्रभको के गार्ड, बुद्धसेन पुत्र रघुवीर प्रसाद को सिर पर चोट पहुंचाकर हत्या करने की घटना के संबध में थाना सेक्टर-20, नोएडा में दर्ज मुकदमें 18 वर्ष से वांछित चल रहा था. आरोपी भी घटना के समय क्रभकों कम्पनी में गार्ड की ड्यूटी करता था. इसकी गिरफ्तारी पर 25000 रुपये का ईनाम घोषित किया गया था.

एडिशनल डीसीपी नोएडा आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि आरोपी ने वर्ष 2004 में एटीएम काट का लूट करने का प्रयास किया था. इस दौरान वहां मौजूद सुरक्षा गार्ड ने विरोध किया तो आरोपी मुकेश ने उसकी हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया था. आरोपी मूलरूप से यह बिहार का रहने वाला है. आरोपी की फरार होने के दौरान इसके ऊपर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था. अब थाना सेक्टर 20 पुलिस आरोपी को बिहार से गिरफ्तार करके यहां लाई है. इसके अन्य अपराधिक इतिहास की जानकारी और की जा रही है।

ये भी पढ़ें :दिल्ली कंझावला केसः पोस्टमार्टम रिपोर्ट में प्राइवेट पार्ट पर इंजरी नहीं, पुलिस जोड़ रही कड़ी दर कड़ी

ABOUT THE AUTHOR

...view details