दिल्ली

delhi

कौशांबी बस डिपो से शुरू हो गई बस, रोडवेज चालकों ने सोमवार को किया था चक्का जाम

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jan 2, 2024, 1:01 PM IST

Hit And Run New law: आज मंगलवार को कौशांबी बस डिपो से बस सेवा शुरू हो गई है. दरअसल, हिट ऐंड रन’ कानून के विरोध में सोमवार को परिवहन निगम के चालकों ने चक्का जाम कर दिया था.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/गाजियाबाद:दुर्घटना होने की दशा में बसों के चालकों को 10 साल की सजा और पीड़ित को सात लाख रुपये के मुआवजे को लेकर बनाए गए कानून पर सोमवार को परिवहन निगम के चालकों ने चक्का जाम कर दिया था. इससे गाजियाबाद संभाग के सभी डिपो की सैकड़ों बसों का संचालन ठप हो गया था. कुछ बसों को डिपो से निकाला गया, लेकिन इन्हें भी जहां-तहां रोक दिया गया था. जिससे हजारों यात्री दिनभर परेशान रहे. आज मंगलवार को कौशांबी बस डिपो से 30 बस शुरू हो गई है.

कौशांबी डिपो के एआरएम शिव बालक के मुताबिक, सोमवार को बस सेवा पूरी तरह से ड्राइवर की हड़ताल के चलते ठप रही. लेकिन मंगलवार यानी आज से बस सेवा शुरू हो गई है. स्टाफ वापस लौट रहे हैं. उम्मीद है कि शाम तक स्थिति सामान्य हो सकती है. सुबह 10:30 बजे तक कौशांबी बस डिपो से तकरीबन 30 बसों का संचालन हुआ है. कौशांबी बस डिपो से तकरीबन 130 बसें प्रतिदिन विभिन्न क्षेत्रों के लिए रवाना होती हैं. हमारा प्रयास है कि सामान्य दिनों की तरह ऑपरेशन को पटरी पर लाया जाए.

गाजियाबाद संभाग में कुल आठ डिपो हैं. सभी में करीब सैकड़ों बसों का संचालन विभिन्न मार्गों पर होता है. दिल्ली एनसीआर में रोडवेज बस पब्लिक ट्रांसपोर्ट का एक बड़ा साधन है. मेरठ हापुड़ समेत आसपास के जिलों से बड़ी संख्या लोग हर रोज रोडवेज बसों के माध्यम से ही दिल्ली एनसीआर आते हैं. साथ ही आसपास के जिलों में जॉब करने वाले लोगों के लिए रोडवेज बस यातायात का प्रमुख साधन है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details