दिल्ली

delhi

गाजियाबादः हॉस्पिटल आने वाली महिलाओं से लूटनेवाले गिरोह का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार

By

Published : Feb 20, 2023, 9:15 PM IST

गाजियाबाद में हॉस्पिटल आनेवाली महिलाओं को लूटनेवाले चार बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये बदमाश हॉस्पिटल से निकलनेवाली महिलाओं को पहले ऑटो में बिठाते थे और दूर ले जाकर उनसे उनका सामान लूट लेते थे. पुलिस ने जानकारी सामने आते ही गिरोह का भंडाफोड़ कर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

घटना की जानकारी देती एसीपी आलोक दुबे

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजियाबाद में एक ऐसे गैंग का खुलासा किया गया है, जो हॉस्पिटल में इलाज कराने आई महिलाओं को टारगेट करके उन्हें अपने ऑटो में बैठता था और फिर रास्ते में उन्हें शिकार बना लेता था. पुलिस ने मामला सामने आने के बाद जांच तेज की और चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इनके कब्जे से लूट के कई सामान बरामद किए.

ताजा मामला गाजियाबाद के मोहन नगर इलाके का है, जहां पर हॉस्पिटल में आई एक महिला को कुछ दिन पहले ऑटो पकड़ने की जल्दी थी. इस बीच एक ऑटो आकर उनके सामने रुका, जिसमें पहले से कुछ सवारियां बैठी थी. सामान्य ऑटो की तरह महिला उस ऑटो में सवार हो गई और अपने घर नंदग्राम पहुंचने का इंतजार करने लगी, लेकिन हिंडन रिवर मेट्रो स्टेशन के क्रॉस होते ही मेरठ रोड के पास ऑटो में बैठी सवारियों ने महिला के साथ लूटपाट शुरू कर दी. महिला के गहने लूट लिए गए और महिला को वहीं पर उतार दिया गया. पुलिस ने इस मामले में महिला की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया था और आरोपियों की तलाश की जा रही थी. सर्विलांस और सीसीटीवी की मदद से पुलिस ने सोमवार को चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनके पास से लूटी हुई सोने की बाली, अंगूठी और नगदी बरामद की गई है.

ये भी पढ़ेंः ग्रेटर नोएडा: छत काटकर घरों व दुकानों में चोरी करने वाले शातिर चोर गिरफ्तार

हॉस्पिटल के बाहर पहले भी बनाया शिकारःआरोपियों के नाम मोनू, साकिर, नदीम और लोकेश है, जो गाजियाबाद के ही रहने वाले हैं. ये चारों एक ऑटो में सवार होकर उन महिलाओं को टारगेट करते हैं, जो हॉस्पिटल के आसपास मौजूद रहती हैं. ऐसी महिलाएं क्योंकि इलाज के लिए आई होती हैं तो उन्हें घर जाने के लिए जल्दी होती है और वह महिलाएं ऑटो में सवार हो जाती हैं. इनके साथी ऑटो में ही सवारी बनकर बैठे होते हैं, जिससे वह ऑटो सामान्य ऑटो जैसा लगता है. रास्ते में यह उन महिलाओं को लूट लिया करते हैं.

पुलिस के मुताबिक, इनमें से तीन लुटेरों का अपराधिक इतिहास मिला है और इसी तरह की वारदातों में ही आरोपी शामिल रहे हैं. पुलिस का दावा है कि इन बदमाशों के पकड़े जाने के बाद ऑटो में होने वाली इस तरह की लूटपाट की वारदातों में कमी आएगी. हालांकि पुलिस को शक है कि इनके कुछ साथी भी हो सकते हैं जो फरार हैं. पुलिस के मुताबिक आरोपी जल्द अमीर बनने के लिए ऑटो में सहा की वारदात अंजाम देते थे.

ये भी पढ़ेंः Delhi Liquor Scam: डिप्टी CM सिसोदिया को 26 फरवरी को CBI ने बुलाया, बोले- इस बार जरूर जाऊंगा

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details