दिल्ली

delhi

गाजियाबाद आदित्य मॉल में लगी आग, घटना के वक्त पांच सौ से ज्यादा लोग थे मौजूद; कोई हताहत नहीं

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 13, 2023, 10:03 PM IST

Updated : Nov 13, 2023, 10:12 PM IST

इंदिरापुरम के आदित्य मॉल में सोमवार को आग लग गई. घटना के वक्त मॉल में करीब 500 लोग मौजूद थे. मॉल में बने मल्टीप्लेक्स के पास के वेंटिलेशन एरिया में शॉर्ट सर्किट होना आग लगने की वजह बताई जा रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

इंदिरापुरम के आदित्य मॉल में लगी आग

नई दिल्ली/गाजियाबाद: इंदिरापुरम के आदित्य मॉल में अचानक आग लग गई. आग लगने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. मॉल के मल्टीप्लेक्स के पास वाली वेंटिलेशन एरिया में शॉर्ट सर्किट होने से मॉल के बड़े हिस्से में धुआं ही धुआं फैल गया. मौके पर मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने मॉल के अंदर मौजूद सभी लोगों को बाहर निकाला और मॉल के फायर सेफ्टी सिस्टम से आग बुझाई. मौके पर दमकल की दो गाड़ियां पहुंची थी.

घटना के वक्त थी भीड़:मिली जानकारी के हिसाब से जिस वक्त यह घटना हुई, उस वक्त मॉल में काफी भीड़ थी और लोग खरीदारी कर रहे थे. गनीमत रही कि जिस तरफ आग लगी वह मल्टीप्लेक्स की तरफ के पास का हिस्सा है. वहां पर मूवी देखने के समय भीड़ रहती है. मॉल प्रबंधन का कहना है कि आग को समय रहते बुझा दिया गया. फायर अधिकारियों ने भी आग के पूरी तरह से बुझने का आश्वासन दिया है. धुआं काफी ज्यादा होने से माल के स्टाफ को भी खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें:एम्स में आग लगने से दूसरे वार्डों में शिफ्ट किए 100 से ज्यादा मरीज, लगातार होती रही है अगलगी की घटना

लिफ्ट में फंसे थे कुछ लोग: बताया जा रहा है कि जिस समय आग लगी उस समय लिफ्ट में कुछ लोग मौजूद थे और घटना के समय वो लोग लिफ्ट में ही फंस गए थे. आग बुझाने के लिए दमकल को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा. आग से ज्यादा धुआं मल्टीप्लेक्स में भर गया. मॉल के स्टाफ ने किसी तरह से लोगों को बाहर निकाला.

हालांकि, घटना में किसी के घायल या हताहत होने की खबर नहीं है. घटना के पुख्ता कारणों की जांच की जा रही है. शुरुआती जांच के हिसाब से कहा जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी है, लेकिन शॉर्ट सर्किट में लापरवाही किसकी है यह जांच के बाद ही पूरी तरह से पता चल पाएगा. चीफ फायर ऑफिसर के मुताबिक घटना के समय मॉल में पांच सौ से ज्यादा लोग फंस गए थे. एक ही परिवार के पांच लोग लिफ्ट में फंस गए थे जिनको सकुशल बाहर निकाला गया.

ये भी पढ़ें:Fire Broke Out in AIIMS: दिल्ली एम्स के इमरजेंसी विभाग में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद पाया गया काबू

Last Updated :Nov 13, 2023, 10:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details