दिल्ली

delhi

Ghaziabad Crime: कस्टडी के दौरान युवक की मौत, दो पुलिसकर्मियों पर FIR दर्ज

By

Published : Jun 13, 2023, 2:01 PM IST

Updated : Jun 13, 2023, 2:18 PM IST

गाजियाबाद में पुलिस हिरासत में ले जाते समय एक युवक की मौत हो गई है. अब इस मामले में पुलिस ने दो पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है.

कस्टडी के दौरान युवक की मौत
कस्टडी के दौरान युवक की मौत

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजियाबाद में पुलिस कस्टडी में दिलशाद नाम के युवक की मौत का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. सोमवार देर रात तक थाने पर हंगामा भी हुआ. परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने दिलशाद की हत्या की है. आखिरकार इस मामले में 2 पुलिसकर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले में आगे की जांच पड़ताल की जा रही है.

मामला गाजियाबाद के विजयनगर इलाके का है. यहां सोमवार को एक मामला प्रकाश में आया था. जिसमें दिलशाद नाम के एक ड्राई क्लीनर को इंदिरापुरम की पुलिस चौकी में तैनात पुलिसकर्मी ने वर्दी लेकर बुलाया. दिलशाद ने उसकी वर्दीड्राई क्लीन की थी. शक है कि किसी बात को लेकर पुलिसकर्मी और दिलशाद के बीच कोई कहासुनी हो गई थी. बाद में दिलशाद की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई.

पुलिस अधिकारियों ने बयान जारी कर कहा था कि दिलशाद को एक शिकायत के बाद पुलिस ने कस्टडी में लिया था. इसके बाद एक स्विफ्ट गाड़ी में जब उसे ले जाया जा रहा था, तभी एक कैंटर से उनकी गाड़ी की टक्कर हो गई, जिसमें दिलशाद की मौत हो गई. इस पर परिवार वालों ने सवाल उठाया और कहा कि यह हत्या का मामला है.

ये भी पढ़ें:JNU Kidnapping Case: जेएनयू में छेड़छाड़ करने वाले दो आरोपी अब भी फरार, दो को मिली जमानत

पुलिस कस्टडी में दिलशाद के साथ हुआ क्या?: सोमवार देर रात तक पुलिस अधिकारियों से गुहार लगाने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. अभी तक इस मामले में पुलिस का कोई अन्य जवाब नहीं आया है. अब एफआईआर दर्ज होने के बाद आगे की जांच होगी. दो पुलिसकर्मियों के खिलाफ धारा 302 के तहत केस दर्ज हुआ है. क्या वाकई पुलिस कस्टडी में दिलशाद के साथ कुछ गलत हुआ है? यह सवाल सबसे बड़ा है? फिलहाल लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की तस्वीर साफ हो पाएगी. बहरहाल, इस मामले में लोगों ने पुलिस पर जिस तरह के आरोप लगाए हैं उसके बाद उनके कार्यशैली पर सवाल उठने लगा है.

ये भी पढ़ें:गाजियाबाद: पुलिस हिरासत में ले जाते समय युवक की हुई मौत, परिजनों ने उठाये सवाल तो पुलिस ने दिया यह जवाब

Last Updated :Jun 13, 2023, 2:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details