दिल्ली

delhi

दिल्ली पुलिस ने अलग-अलग इलाके से चार बदमाशों को किया गिरफ्तार, मोबाइल, देसी कट्टा सहित अन्य चीजें बरामद

By

Published : Aug 8, 2023, 10:27 PM IST

दिल्ली पुलिस ने अलग अलग इलाके से चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से चोरी के मोबाइल, देसी कट्टा, मोटरसाइकिल आदि बरामद किया गया. इसके बाद पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

Delhi Police arrested four miscreants
Delhi Police arrested four miscreants

पुलिस ने बदमाशों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली:पूर्वी दिल्ली जिला की स्पेशल स्टाफ और एंटी ऑटो थेफ्ट स्काड (एएटीएस) की टीम ने अलग-अलग इलाके से चोरी, स्नैचिंग और लूटपाट में शामिल चार बदमाश को गिरफ्तार किया है. पूर्वी दिल्ली जिला की एएटीएस की टीम ने इलाके में चोरी और स्नैचिंग करने वाले एक बदमाश को रिसीवर के साथ कल्याणपुरी इलाके से गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान कल्याणपुरी निवासी रवि सिसोदिया और सूरज के रूप में हुई है. डीसीपी अमृथा गुगुलोथ ने मंगलवार को बताया कि सोमवार को एएटीएस की टीम को सूचना मिली थी कि दो लोग कल्याणपुरी के नाला रोड पर चोरी का मोबाइल बदलने के लिए आने वाले हैं.

सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर सतेंद्र खारी एसआई विनीत प्रताप सिंह एसआई विकास एएसआई अमित कुमार हेड कॉन्स्टेबल सनोज, हेड कॉन्स्टेबल कपील, और हरिओम की टीम मौके पर पहुंची और दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से सात मोबाइल फोन बरामद किए गए. गिरफ्तार आरोपी की पहचान सूरज शर्मा और रवि सिसोदिया के रूप में हुई है. पूछताछ में पता चला कि सूरज इलाके में चोरी की वारदात को अंजाम देता था और चुराए गए सामान को रवि सिसोदिया को बेच देता था. उनकी गिरफ्तारी से सात मामलों का खुलासा किया गया है. सूरज और रवि दोनों के खिलाफ दो मामले दर्ज हैं.

इसके अतिरिक्त स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले दो कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से तीन मोबाइल फोन, एक देसी कट्टा, दो जिंदा कारतूस, और वारदात में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल बरामद हुई है. डीसीपी अमृता गुगुलोथ ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान कल्याणपुरी निवासी 28 वर्षीय मोहन और 27 वर्षीय सागर के तौर पर हुई है.

डीसीपी ने बताया कि स्पेशल स्टाफ को क्षेत्र में मोबाइल स्नैचिंग की वारदात में सक्रिय बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए लगाया गया है. टीम अलग-अलग घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच में जुटी है, ताकि अपराधियों की पहचान की जा सके. इसी क्रम में टीम ने एक के बाद एक कई वारदातों को अंजाम देने में घटनाओं में शामिल दो बदमाश मोहन और सागर की पहचान की और उन्हें संजय झील के पास से उस वक्त गिरफ्तार कर लिया, जब वह वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे थे. आरोपियों के पास से तीन मोबाइल, एक देसी कट्टा, दो जिंदा कारतूस और वारदात में इस्तेमाल मोटरसाइकिल बरामद हुई है. आरोपी की गिरफ्तारी से अलग-अलग थाने में दर्ज पांच मामले का खुलासा हुआ है. आरोपी सागर के खिलाफ पहले से आपराधिक मामले दर्ज है.

वहीं, एक अन्य मामले में शाहदरा जिले के फर्श बाजार और गीता कॉलोनी थाना पुलिस की टीम ने अलग-अलग इलाके से दो शराब तस्कर को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद किया है. फर्श बाजार थाना पुलिस की टीम ने कड़कड़डूमा के चित्रकूट अपार्टमेंट के पास से एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया, जिसके वैन से 864 क्वार्टर अवैध शराब बरामद किया गया है.

डीसीपी रोहित मीणा ने बताया कि पांच अगस्त की शाम 7:15 बजे कॉन्स्टेबल पंकज और कॉन्स्टेबल रोहित कड़कड़डूमा के चित्रकूट अपार्टमेंट के पास चेकिंग कर रहे थे. पुलिस की टीम ने एक वैन को रुकने का इशारा किया तो चालक वैन को तेजी से भगाने लगा. इस पर पुलिस की टीम ने पीछा कर उसे पकड़ लिया. जब वैन की जांच की गई तो उसमें से 864 क्वार्टर अवैध शराब बरामद किया गया. इसके बाद आरोपी चालक सोनू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

यह भी पढ़ें-Delhi Crime: 'दयावान सुपर कार चोर' गिरफ्तार, 100 गाड़ी चुराकर बना चुका सेंचुरी

पुलिस ने बताया कि वैन और अवैध शराब को जब्त कर लिया गया है. आरोपी ने बताया कि अवैध शराब और वैन उसे सोनीपत इलाके में रवि नाम के व्यक्ति ने सौंपी थी. डिलीवरी लेने के बाद वह लगातार रवि के संपर्क में था. उसे रास्ते के बारे में रवि से दिशा-निर्देश मिल रहे थे. आरोपी व्यक्ति द्वारा दिए गए बयान की आगे की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें-Delhi Crime: नीरज बवानिया के नाम पर बिजनेसमैन से मांगी 80 लाख की रंगदारी, पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details