दिल्ली

delhi

कल्याणपुरी से ईटीवी चौपाल: चाहिए सफाई और पार्कों के बेहतर हाल

By

Published : Feb 26, 2021, 5:35 PM IST

Updated : Feb 26, 2021, 9:17 PM IST

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के कल्याणपुरी वार्ड में भी उपचुनाव होने हैं. यह सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है. इसमें पिछले चुनाव में आम आदमी पार्टी का कब्जा रहा था. इस बार तीनों ही मुख्य पार्टियां इस सीट पर जीत के लिए जोर-आजमाइश कर रही हैं. इसको देखते हुए ईटीवी भारत ने ईटीवी चौपाल के तहत कल्याणपुरी वार्ड के लोगों से बातचीत की और जानने की कोशिश की कि उनके मुद्दे क्या हैं और क्या हैं उनकी समस्याएं.

ETV Chaupal
ईटीवी चौपाल

नई दिल्लीः दिल्ली नगर निगम के 5 सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे हैं. इसी कड़ी में पूर्वी दिल्ली नगर निगम के कल्याणपुरी वार्ड में भी चुनाव होना है. यह सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है. इस सीट पर दिल्ली में सत्ताधारी पार्टी आम आदमी पार्टी का कब्जा रहा था. पिछले साल हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद यहां के पार्षद कुलदीप कुमार के विधायक चुने जाने के चलते यह सीटें रिक्त हुई थीं और अब यहां उपचुनाव हो रहे हैं. इसको देखते हुए ईटीवी भारत ने ईटीवी चौपाल के तहत कल्याणपुरी वार्ड के लोगों से बातचीत की और यह जानने का प्रयास किया कि क्या कुछ मुद्दे हैं, जिसको नजर में रखकर इस बार मतदान करेंगे.

कल्याणपुरी वार्ड अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है.
ये भी पढ़ेंः उपचुनाव में AAP को वोट दें, केजरीवाल के हाथों को मजबूत करें- राघव चड्ढा

साफ-सफाई है मुद्दा
ईटीवी भारत से बातचीत में लोगों ने बताया कि इलाके में साफ-सफाई चौपट है. पार्कों में कूड़े का ढेर लगा है. लोगों का कहना है कि जनप्रतिनिधि जीतने के बाद जनता को भूल जाते हैं. ऐसे जनप्रतिनिधि चाहिए, जो जनता के बीच रहकर काम करें और समस्याओं का समाधान करें. दिल्ली नगर निगम के 5 सीटों पर हो रहे उपचुनाव के चुनाव प्रचार का शुक्रवार को आखिरी दिन है. इसके लिए सभी पार्टियों ने ताकत झोंक दी है. उपचुनाव के लिए 28 फरवरी को मतदान होना है.

कौन हैं उम्मीदवार

धीरेंद्र कुमार आप
धरमपाल मौर्या कांग्रेस
सियाराम कनौजिया भाजपा
Last Updated :Feb 26, 2021, 9:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details