दिल्ली

delhi

US Open: फ्रेंच ओपन चैंपियन क्रेजकिकोवा ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

By

Published : Sep 6, 2021, 1:12 PM IST

US Open  फ्रेंच ओपन चैंपियन  बारबोरा क्रेजकिकोवा  ग्रैंड स्लैम  यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट  टेनिस  barbora krajkikova  grand slam  US open tennis tournament  tennis
बारबोरा क्रेजकिकोवा

बारबोरा क्रेजकिकोवा ने पूर्व नंबर-1 स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा को हराकर पहली बार यहां चल रहे वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

न्यूयॉर्क:फ्रेंच ओपन विजेता चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजकिकोवा ने पूर्व नंबर-1 स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा को हराकर पहली बार यहां चल रहे वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

क्रेजकिकोवा ने मुगुरुजा को 6-3, 7-6(4) से हराया. आठवीं सीड क्रेजकिकोवा ने इसके साथ ही अपने पिछले 32 में से 29 मुकाबले जीत लिए हैं. क्रेजकिकोवा का सामना अब क्वार्टर फाइनल में नंबर-2 बेलारुस की अरिना सबालेंका से होगा. सबालेंका इस टूर्नामेंट में उच्च सीड वाली खिलाड़ी बची हैं.

यह भी पढ़ें:ब्राजील और अर्जेंटीना के बीच हो रहे विश्व कप क्वॉलिफायर मैच में बवाल, वजह जान लीजिए...

सबालेंका ने प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में एलिसे मर्टेस को 6-4, 6-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. मैच के बाद, क्रेजकिकोवा अपनी बेंच पर बैठ गई और अपनी सांस के लिए संघर्ष करती हुई दिखाई दी. अंतत: उन्हें फिजियो और टूर्नामेंट डॉक्टर द्वारा कोर्ट के बाहर मदद की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details