दिल्ली

delhi

PSG vs Saudi All-Star XI : मेसी की टीम पीएसजी ने रोनाल्डो की सऊदी ऑल स्टार XI को हराया, देखें मैच के खास पल

By

Published : Jan 20, 2023, 8:22 PM IST

पीएसजी और सऊदी इलेवन के बीच रियाद में एक प्रदर्शनी मैच खेला गया. इस मुकाबले में लियोनल मेसी की टीम पीएसजी ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो की सऊदी इलेवन को हरा दिय.

PSG vs Saudi All Star XI  पीएसजी  PSG  Saudi All Star XI  Cristiano Ronaldo  Lionel Messi  क्रिस्टियानो रोनाल्डो  लियोनेल मेसी
PSG

रियाद : सऊदी अरब की राजधानी रियाद में दुनिया के दो महान खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी मौजूद थे. रोनाल्डो और मेसी एक बार फिर फुटबॉल के मैदान में आमने-सामने नजर आए. रोनाल्डो सऊदी ऑल-स्टार XI के लिए एक दोस्ताना मैच में मेसी की पेरिस सेंट-जर्मेन के खिलाफ खेलते नजर आए.

मैच से पहले रोनाल्डो और मेसी

फ्रांस के क्लब पीएसजी का मुकाबला सऊदी अरब के दो क्लब अल-नस्र और अल हिलाल को मिलाकर बनी टीम सऊदी ऑल स्टार XI से हुआ. गुरूवार देर रात खेले गए करीबी मुकाबले में पीएसजी सऊदी इलेवन के खिलाफ 4-5 से जीता.

मैच में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने दो गोल दागे. वहीं मेसी ने तीसरे मिनट एक गोल दागा. इनके अलावा सऊदी ऑल-स्टार XI की ओर से जंग सैंग ने 56वें और टलिस्का ने 90+4वें मिनट में गोल दागा. पीएसजी की ओर से लियोनल मेसी के अलावा किलियन एम्बाप्पे ने 60वें, सर्जियो रामोस ने 53वें, मार्किनोस ने 43वें और ह्यूगो एटिटके ने 78वें मिनट में गोल स्कोर किया.

मैच के दौरान रोनाल्डो और मेसी

ऐसे हुए गोल :

तीसरा मिनट - लियोनेल मेस्सी, पीएसजी
34वां मिनट - क्रिस्टियानो रोनाल्डो (पेनल्टी), सऊदी
43वां मिनट - मार्किनोस, पीएसजी
45+5 मिनट - क्रिस्टियानो रोनाल्डो, सऊदी
54वें मिनट- सर्जियो रामोस, पीएसजी
56वां मिनट - ह्यून-सू जांग, सऊदी
60वां मिनट - किलियन एम्बाप्पे (पेनल्टी), पीएसजी
78वां मिनट - ह्यूगो एकिटिके, पीएसजी
90+4 मिनट - तालिस्का, सऊदी

बीते महीने कतर में खेले गए फुटबॉल विश्‍व कप के खिताबी मैच में अर्जेंटीना ने फ्रांस को हराकर विश्‍व कप का टाइटल अपने नाम किया था. 18 दिसंबर को हुए फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने फ्रांस को 4-2 से हराकर 36 साल बाद तीसरी बार विश्व कप जीता था. दो बार की विश्व चैंपियन फ्रांस ने भी शानदार खेल दिखाया था. फ्रांस के किलियन एम्बाप्पे ने टूर्नामेंट में 8 गोल कर गोल्डन बूट अवार्ड हासिल किया था. एम्बाप्पे ने फाइनल में गोल की हैट्रिक लगाई, लेकिन वो काम न आ सकी.

यह भी पढ़ें :Wrestlers Protest Against Brijbhushan : कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण के खिलाफ खिलाड़ियों ने क्यों किया विरोध, जानें हर अपडेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details