दिल्ली

delhi

Hockey World Cup Today Fixtures : जानिए किस के बीच होंगे मुकाबले

By

Published : Jan 20, 2023, 9:19 AM IST

Updated : Jan 20, 2023, 11:49 AM IST

हॉकी विश्व कप के आठवें दिन चार मुकाबले खेल जाएंगे. पहला मुकाबला पूल ए की टीम ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच राउरकेला के बिरसा मुंडा स्टेडियम में एक बजे खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया अपने पूल में चार प्वाइंट के साथ टॉप पर है.

Hockey World Cup Today Fixtures
Hockey World Cup

राउरकेला :हॉकी विश्व कप में आज पूल ए और पूल बी की टीमों के बीच मुकाबले खेले जाएंगे. ऑस्ट्रलिया और साउथ अफ्रीका के मुकाबले के बाद दिन का दूसरा मुकाबला फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच तीन बजे राउरकेला के बिरसा मुंडा स्टेडियम में होगा. तीसरा मैच बेल्जियम और जापान के बीच राउरकेला के बिरसा मुंडा स्टेडियम में ही पांच बजे शुरू होगा. दिन का आखिरी मैच साउथ कोरिया और जर्मनी के बीच शाम सात बजे बिरसा मुंडा स्टेडियम में ही खेला जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका हेड टू हेड
ऑस्ट्रलिया हॉकी टीम विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर है जबकि साउथ अफ्रीका 15वें नंबर पर है. दोनों के बीच अबतक नौ मुकाबले हुए हैं जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने आठ में जीत दर्ज की है. एक मैच ड्रॉ रहा है. विश्व कप में दोनों दूसरी बार आमने-सामने होंगी. पहली बार विश्व कप 2010 में दोनों के बीच मुकाबला हुआ था जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 12-0 से साउथ अफ्रीका को रौंदा था.

एक मैच जीता है ऑस्ट्रेलिया
तीन बार का चैंपियन ऑस्ट्रेलिया हॉकी विश्व कप के अपने पिछले दो मैच में से एक जीत चुका है, जबकि एक मुकाबला ड्रॉ रहा था. ऑस्ट्रेलिया ने अपने 13 जनवरी को खेले गए पहले मुकाबले में फ्रांस को 8-0 से हराया था. दूसरा मुकाबला अर्जेंटीना के साथ 3-3 से ड्रॉ रहा. वहीं साउथ अफ्रीका अपने दोनों मैच हारकर पूल ए में सबसे निचले पायदान पर है.

इसे भी पढ़ें- England Beat Spain : स्पेन की क्वार्टर फाइनल की राह हुई मुश्किल

फ्रांस बनाम अर्जेंटीना हेड टू हेड
फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच अभी तक कुल नौ मुकाबले हुए हैं. इन मुकाबलों में फ्रांस का पलड़ा भारी रहा है. फ्रांस ने पांच मैच जीते हैं, जबकि अर्जेंटीना ने चार में जीत दर्ज की है. विश्व कप में दोनों दो बार (1971, 1990) में आमने-सामने हुई हैं. दोनों ही मुकाबलों में फ्रांस ने अर्जेंटीना को हराया है. विश्व कप में ये इनकी तीसरी भिड़ंत होगी.

Last Updated :Jan 20, 2023, 11:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details