दिल्ली

delhi

FIFA World Cup 2022 : कप्तान केन के समर्थन में उतरे इंग्लैंड के खिलाड़ी और कोच

By

Published : Dec 11, 2022, 1:25 PM IST

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में शनिवार देर रात हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में फ्रांस ने इंग्लैंड को 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.

Harry Kane  FIFA World Cup 2022  हैरी केन  फीफा वर्ल्ड कप 2022  england vs france  इंग्लैंड बनाम फ्रांस
Harry Kane

अल खोर : हैरी केन (Harry Kane) पहली पेनल्टी पर गोल करने के बाद दूसरी पेनल्टी पर चूक गए जिससे इंग्लैंड की विश्व कप (FIFA World cup 2022) की उम्मीदें भी धराशाई हो गई लेकिन उनकी टीम के साथियों ने इस स्टार स्ट्राइकर का समर्थन किया.

फ्रांस ने विश्व कप (FIFA World cup 2022) क्वार्टर फाइनल के इस मैच में जब 2-1 से बढ़त बना रखी थी तब खेल के 84वें मिनट में इंग्लैंड को बराबरी का मौका मिला लेकिन पेनल्टी पर केन का शॉट क्रॉसबार के ऊपर से बाहर चला गया और इसके साथ ही इंग्लैंड की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी खत्म हो गई.

फ्रांस के स्टार स्ट्राइकर किलियन एम्बापे ने केन की इस चूक का जोरदार जश्न मनाया लेकिन इंग्लैंड के खिलाड़ी और समर्थक सन्न रह गए. केन को स्वयं विश्वास नहीं हो पा रहा था कि वह कितनी बड़ी गलती कर गए हैं. उन्होंने अपनी शर्ट से मुंह ढक दिया.

हैरी केन के पेनल्टी चूक जाने पर जश्न मनाते फ्रांस के किलियन एम्बापे.

इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने हालांकि केन का समर्थन करते हुए कहा कि इस स्ट्राइकर को गमजदा होने की जरूरत नहीं क्योंकि उन्हीं की बदौलत टीम इस मुकाम पर पहुंची थी. इंग्लैंड के मिडफील्डर जॉर्डन हैंडरसन ने कहा, हम जानते हैं कि हैरी ने पेनल्टी पर हमारे लिए कितने गोल किए हैं. उन्होंने इस मैच में भी पहली पेनल्टी को गोल में बदला था. हमें यहां तक पहुंचाने में उनका अहम योगदान रहा.

उन्होंने कहा, वह विश्व स्तरीय स्ट्राइकर हैं, हमारे कप्तान हैं और अगर वह नहीं होते तो हम यहां तक भी नहीं पहुंच पाते. केन ने वर्तमान विश्व कप में पांच मैचों में दो गोल किए. फ्रांस के खिलाफ गोल उनका इंग्लैंड की तरफ से 53वां गोल था जिससे उन्होंने वायने रूनी के राष्ट्रीय रिकॉर्ड की बराबरी भी की.

यह भी पढ़ें :MOROCCO VS PORTUGAL : मोरक्को ने पुर्तगाल को 1-0 से हराया, सेमीफाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली अफ्रीकी टीम

इंग्लैंड के कोच गैरेथ साउथगेट ने कहा, उन्होंने हमारे लिए अविश्वसनीय प्रदर्शन किया है और पेनल्टी की ऐसी परिस्थितियों में वह हमारे सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी रहे हैं. उन्होंने जितने गोल किए हैं उनके बिना हम यहां तक नहीं पहुंच पाते. केन की चूक के कारण फ्रांस ने यह मैच 2-1 से जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना मोरक्को से होगा.

इंग्लैंड के कोच गैरेथ साउथगेट कप्तान हैरी केन को सांत्वना देते हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details