दिल्ली

delhi

इलावेनिल वलारिवान ने शेख रसेल अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में जीता स्वर्ण पदक

By

Published : Oct 18, 2020, 7:47 PM IST

Updated : Oct 18, 2020, 8:59 PM IST

दुनिया की नंबर एक भारतीय निशानेबाज इलावेनिल वलारिवान ने 627.5 अंक के साथ शेख रसेल अंतरराष्ट्रीय एयर राइफल चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता.

Elavenil
Elavenil

नई दिल्ली: दुनिया की नंबर एक भारतीय निशानेबाज इलावेनिल वलारिवान ने रविवार को शेख रसेल अंतरराष्ट्रीय एयर राइफल चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता जबकि शाहु तुषार माने ने रजत पदक अपने नाम किया.

इस प्रतियोगिता का आयोजन बांग्लादेश निशानेबाजी खेल महासंघ (बीएसएसएफ) ने ऑनलाइन किया. इलावेनिल को स्वर्ण पदक जीतने के लिए एक हजार डॉलर की इनामी राशि मिली जबकि शाहु माने को 700 डॉलर की इनामी राशि मिली.

इस 60 शॉट की प्रतियोगिता में छह देशों के निशानेबाजों ने हिस्सा लिया जिसमें मेजबान बांग्लादेश और भारत के निशानेबाज भी शामिल थे.

इलावेनिल वलारिवान

इलावेनिल ने 627.5 अंक के साथ खिताब जीता. शिओरी हिराता ने 622.6 अंक के साथ रजत जबकि इंडोनेशिया की विद्या तोयिबा ने 621.1 अंक के साथ कांस्य पदक जीता.

पुरुष वर्ग का स्वर्ण नोया ओकादा ने 630.9 अंक के साथ जीता जबकि भारत के शाहु माने ने 623.8 अंक के साथ दूसरा स्थान हासिल किया. मेजबान टीम के बाकी अब्दुल्ला हेल ने 617.3 अंक के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया.

इलावेनिल वलारिवान

कोरिया और भूटान के निशानेबाजों ने भी प्रतियोगिता में हिस्सा लिया. चैंपियनशिप का आयोजन शेख रसेल की जयंती के मौके पर किया गया जो बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजिबुर रहमान के सबसे छोटे बेटे और प्रधानमंत्री शेख हसीना के भाई हैं.

इलावेनिल महिला 10 मीटर एयर राइफल में दुनिया की नंबर एक निशानेबाज हैं और अपनी परीक्षा के कारण नई दिल्ली में राष्ट्रीय शिविर में हिस्सा नहीं लेने के कारण उन्होंने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया. शाहु माने को 18 मार्च की राष्ट्रीय रैंकिंग के आधार पर चुना गया.

Last Updated : Oct 18, 2020, 8:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details