दिल्ली

delhi

Durand Cup 2023 : मुंबई सिटी एफसी कोलकाता में मोहम्मडन स्पोर्टिंग से भिड़ेगी, बोडोलैंड एफसी का मुकाबला राजस्थान यूनाइटेड से

By

Published : Aug 5, 2023, 10:31 AM IST

कोकराझार में होने वाले डूरंड कप 2023 के पहले मैच में राजस्थान यूनाइटेड एफसी से भिड़ेगी, जबकि दूसरा मैच मुंबई सिटी एफसी और मोहम्मडन स्पोर्टिंग के बीच कोलकाता में होने जा रहा है, जानिए कब खेले जाएंगे दोनों मैच...

Durand Cup 2023
डूरंड कप 2023

कोलकाता : मौजूदा इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) विजेता मुंबई सिटी एफसी 132वें डूरंड कप के ग्रुप बी मुकाबले में मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब के खिलाफ मैदान में उतरकर अपने घरेलू फुटबॉल अभियान की शुरुआत करेगी. सुपर शनिवार के दिन बोडोलैंड एफसी कोकराझार में पहले डूरंड कप मैच में राजस्थान यूनाइटेड एफसी से भिड़ेगी. हालांकि, सभी की निगाहें मुंबई सिटी एफसी और मोहम्मडन स्पोर्टिंग के बीच कोलकाता में होने वाले मुकाबले पर होंगी.

मेहमान टीम ने 29 सदस्यीय मजबूत टीम की घोषणा करके अपने इरादे स्पष्ट कर दिए हैं, जिसमें ग्रेग स्टीवर्ट, लालियानजुआला छांग्टे, जॉर्ज परेरा डियाज, फुरबा लाचेनपा सहित उनके सभी शीर्ष सितारों के साथ-साथ आकाश मिश्रा, तिरी और जयेश राणे जैसे नए खिलाड़ी शामिल हैं. डेस बकिंघम स्कूल की टीम पिछली बार उपविजेता रही थी और इस बार बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी.

दूसरी ओर, स्थानीय दिग्गज मोहम्मडन स्पोर्टिंग कलकत्ता फुटबॉल लीग के जीवंत अभियान के बीच में हैं, जहां वे वर्तमान में तीसरे स्थान पर हैं. बेनेस्टन बैरेटो, डेविड लालहलनसंगा और बिकास सिंह जैसे फॉरवर्ड अच्छे गोल स्कोरिंग फॉर्म में हैं.

मोहम्मडन स्पोर्टिंग के कोच बोले-

“मुझे लगता है कि लड़के तैयार हैं और टीम और ड्रेसिंग रूम में बहुत अच्छा माहौल है. ”

मुंबई सिटी एफसी कोलकाता में मोहम्मडन स्पोर्टिंग से भिड़ेगी

एक समय प्रसिद्ध कोलकाता मैदान के 'बिग थ्री' का अभिन्न अंग रहे मोहम्मडन स्पोर्टिंग ने डूरंड कप में दो बार खिताब जीता है और चार बार उपविजेता रही. उन्होंने अपना आखिरी खिताब 2013 में जीता था और पिछले साल उपविजेता रहे थे.

दूसरी ओर, मुंबई सिटी भारत की शीर्ष टीमों में से एक है. पिछले साल फाइनल में बेंगलुरु एफसी से 2-1 से हारने के बाद उपविजेता रही टीम डूरंड कप में अपने पहले खिताब की तलाश में होगी.

---आईएएनएस इनपुट के साथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details