दिल्ली

delhi

Asian Games 2023: लवलीना बोरगोहेन ने बॉक्स‍िंग में जीता स‍िल्वर, परवीन हुड्डा को ब्रॉन्ज मेडल से करना पड़ा संतोष

By IANS

Published : Oct 4, 2023, 4:01 PM IST

एशियाई खेलों 2023 में बुधवार को बॉक्सिंग में भारत की स्टार मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने सिल्वर मेडल पर अपना कब्जा जमाया. वहीं, परवीन हुड्डा ने भी ब्रॉन्ज मेडल जीता.

Lovlina Borgohain and Parveen Hooda
लवलीना बोरगोहे और परवीन हुड्डा

हांगझोऊ: मौजूदा विश्व चैंपियन मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने यहां बुधवार को 19वें एशियाई खेलों में महिलाओं के 75 किग्रा वर्ग फाइनल में रजत पदक जीता. मुक्केबाजी में महिलाओं के 75 किलोग्राम भार वर्ग के फाइनल में लवलीना बोरगोहेन को चीन की ली से हार का सामना करना पड़ा.

लवलीना ने मंगलवार को ही ओलंपिक कोटा हासिल किया था. उन्होंने क्वार्टर फाइनल में कोरिया की सुयेन सियोंग के खिलाफ और सेमीफाइनल में थाईलैंड की मानेकोन बाइसन के खिलाफ जीत हासिल की.

लवलीना का रजत हांगझोऊ में भारत का पांचवां मुक्केबाजी पदक है. इससे पहले, निखत ज़रीन, प्रीति पवार, नरेंद्र बेरवाल और परवीन हुडा ने अपने-अपने भार वर्ग में कांस्य पदक जीते.

परवीन हुड्डा ने जीता ब्रॉन्ज मेडल
पूर्व एशियाई चैंपियन और विश्व चैंपियनशिप पदक विजेता परवीन हुड्डा ने अपने पहले एशियाई खेलों में बुधवार को महिलाओं की 57 किग्रा बॉक्स‍िंग में कांस्य पदक हासिल किया.

सेमीफाइनल में परवीन हुड्डा (54-57 किग्रा) ने 2 बार की विश्व चैंपियन लिन यू-टिंग से 0:5 से हार गईं.

इससे पहले, 23 वर्षीय भारतीय ने क्रमशः 16वें राउंड और क्वार्टर फाइनल में चीन की जू ज़िचुन और उज्बेकिस्तान की सितोरा टर्डिबेकोवा को हराया था. बता दें कि लवलीना और परवीन दोनों ने भारत के लिए पेरिस 2024 ओलंपिक कोटा हासिल कर लिया है.

ये भी पढ़ें :-

Asian Games 2023: भारत ने रचा इतिहास, 71 पदक के साथ एशियाई खेलों में सर्वाधिक पदक के अपने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details