दिल्ली

delhi

World Cup 2023 IND vs ENG: अश्विन को इंग्लैंड के खिलाफ मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका? जानिए कौन होगा बाहर

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 27, 2023, 9:06 PM IST

आईसीसी विश्व कप 2023 में भारतीय टीम अपने अगले मैच में इंग्लैंड की टीम का सामना करने वाली है. इन दोनों टीमों की टक्कर लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में होने वाली है. इकाना की पिच स्पिनर्स के लिए अक्सर मददगार होती है. ऐसे में टीम इंडिया का कॉम्बिनेशन क्या रहेगा ये देखना दिलचस्प रहने वाला है

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ: भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ अपना अगला मैच लखनऊ में खेलने वाली है. लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार रहती है. ऐसे में भारतीय टीम इस मैदान पर 3 स्पिन गेंदबाजों के साथ उतर सकती है. टीम इंडिया रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव को पहले ही प्लेइंग 11 में मौका दे रही है. अब भारत की टीम के 15 सदस्यीय दल में एकमात्र स्पिनर रविचंद्रन अश्विन बचे हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊ के टर्निंग ट्रेक पर अश्विन को प्लेइंग 11 में शामिल कर सकते हैं.

अश्विन को प्लेइंग 11 में मिल सकता है मौका
भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में अगर रविचंद्रन अश्विन को जगह दी जाती है तो तीन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी में से किसी एक को बाहर किया जा सकता है. जसप्रीत बुमराह टीम के मैन गेंदबाज है उनको बाहर नहीं किया जाएगा. सिराज भी अब तक अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं. मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पिछले मैच में 5 विकेट हासिल किए थे. ऐसे में उनका भी टीम से बाहर निकलना मुश्किल हैं.

भारत की टीम इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में 6 गेंदबाजों के साथ उतर सकती है. टीम इंडिाय पिछले मैच में 2 रन बनाने वाले सूर्यकुमार यादव को बाहर कर सकती है और उनकी जगह आर अश्विन को मौका दे सकती है. अश्विन के टीम में आने से निचले क्रम की बल्लेबाजी को भी मजबूती मिलेगी और टीम का स्पिन डिपार्टमेंट भी मजबूत नजर आएगा.

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया प्लेइंग 11 में अश्विन को जगह नहीं देते तो विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल गेंदबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. इन तीनों खिलाड़ियों को अभ्यास सेशन में नेट्स पर गेंदबाजी करते हुए देखा गया है. अब इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया किस कॉम्बिनेशन के साथ उतरती है ये देखना काफी दिलचस्प होगा.

ये खबर भी पढ़ें :World Cup 2023: विराट, गिल और सूर्या नेट्स में नए रोल में आए नजर, बुमराह और जडेजा ने भी किया हैरतअंगेज करतब

ABOUT THE AUTHOR

...view details