दिल्ली

delhi

भारत और पाकिस्तान के बीच खेल संबंधों को पुनर्जीवित करने की आवश्यकता: रमीज राजा

By

Published : Oct 20, 2021, 7:36 PM IST

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा कि पीसीबी और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को खेल से राजनीति को दूर रखते हुए एक क्रिकेट बंधन बनाना चाहिए.

PCB chairman ramiz raza on india vs pakistan
PCB chairman ramiz raza on india vs pakistan

इस्लामाबाद: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा ने भारत और पाकिस्तान के बीच खेल संबंधों को पुनर्जीवित करने की आवश्यकता पर जोर दिया है.

उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि दोनों देशों में सबसे पसंदीदा खेल के संबंधो को सुधार करें और दो क्रिकेट दिग्गजों के बीच प्रतियोगिता का प्रदर्शन करने वाला पहला खेल आयोजित होना चाहिए.

राजा ने कहा कि पीसीबी और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को खेल से राजनीति को दूर रखते हुए एक क्रिकेट बंधन बनाना चाहिए.

रमीज ने कहा, मैंने एसीसी (एशिया क्रिकेट काउंसिल) की बैठकों के मौके पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह से मुलाकात की. हमें एक क्रिकेट बंधन बनाने की जरूरत है, जबकि मेरा यह भी मानना है कि राजनीति को जितना संभव हो सके खेल से दूर रहना चाहिए और यह हमेशा से हमारा रुख रहा है.

ये भी पढ़ें- बीजिंग ओलंपिक के ज्वाला प्रज्वलन समारोह में प्रदर्शनकारियों ने किया हंगामा, जानिए क्या है पूरा मामला?

उन्होंने कहा, पाकिस्तान-भारत क्रिकेट को पुनर्जीवित करने के लिए बहुत काम करने की जरूरत है, लेकिन दोनों बोडरें के बीच कुछ आराम का स्तर होना चाहिए और फिर हम देख सकते हैं कि हम कितनी दूर जा सकते हैं.

राजा ने कहा कि एसीसी का गठन एक एकीकृत दृष्टिकोण और सामूहिक रुख बनाने के आधार पर किया गया था ताकि सभी की किसी विषय पर बातकर सुलझाया जा सके.

दोनों पक्ष आगामी टी 20 विश्व कप में एक-दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं, जो टूर्नामेंट की सबसे बड़ी क्रिकेट मैच में से एक होने की उम्मीद है.

पाकिस्तान देश की सुरक्षा स्थिति के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अपने मैदान पर वापस लाने के लिए संघर्ष कर रहा है. हाल ही में, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने समान सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान के अपने दौरे रद्द कर दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details