दिल्ली

delhi

IND vs AUS: मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया को दिए 2 बड़े झटके, मार्श और स्मिथ को किया चलता

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 22, 2023, 3:23 PM IST

IND vs AUS: मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में शानदार गेंदबाजी कर ऑस्ट्रेलिया की टीम को बैकफुट पर ला दिया है. उन्होंने इस मैच के पहले ही ओवर में मिशेल मार्श को आउट किया और फिर सेट हो चुके स्टीव स्मिथ को पवेलियन की राह दिखाई.

Mohammed Shami
मोहम्मद शमी

नई दिल्ली : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला वनडे मैच मोहाली में खेला जा रहा है. इस मैच में भारत के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. उनके इस फैसले को भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सही साबित कर दिया. उन्होंने मैच के पहले ही ओवर में ऑस्ट्रेलिया की टीम का करारा झटका दे दिया.

शमी ने दिया ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका
ऑस्ट्रेलिया की ओर से पारी की शुरूआत करने के लिए करने के लिए मिशेल मार्श और डेविड वॉर्नर मैदान पर आए. भारत की ओर से पहला ओवर डालने के लिए मोहम्मद शमी आए. शमी ने नई गेंद के साथ कमाल की गेंद डाली और मैच की चौथी गेंद पर मार्श को 4 रन के स्कोर पर आउट कर दिया. मार्श शमी की गुड लेंथ पर गिरी गेंद को डिफेंस करने के लिए गए और बल्ले का किनारा लगवा बैठे. इसके बाद स्पिल में खड़े शुभमन गिल ने तेजी से अपनी ओर आते हुए कैच को पकड़कर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया.

मोहम्मद शमी यहीं नहीं रूके और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को एक और झटका दे दिया. शमी ने स्टीव स्मिथ को आउट कर अपना दूसरा विकेट हासिल किया. स्मिथ ने 60 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्के के साथ 41 रन बनाए. शमी ने 22वें ओवर की तीसरी गेंद पर स्मिथ को बोल्ड कर दिया. शमी अब तक 5 ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट ले चुके हैं.

जडेजा ने वॉर्नर को किया चलता
इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका डेविड वॉर्नर के रूप में लगा. वॉर्नर 52 रन बनाकर रविंद्र जडेजा का शिकार बने. जडेजा ऑस्ट्रेलिया की पारी का 19वां ओवर डालने के लिए आए. उन्होंने ओवर की दूसरी गेंद पर मिडऑन की ओर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हुए और शुभमन गिल को कैच थमा बैठे. वॉर्नर 53 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्कों के साथ 50 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इस समय तक ऑस्ट्रेलिया की टीम 25 ओवर में 126 रन 3 विकेट के नुकसान पर बना चुकी है. इस मैच में टीम इंडिया ने अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी प्लेइंग 11 में शामिल किया है.

ये भी पढ़ें :Virat Kohli का बल्ला बड़े टूर्नामेंट में मचाता है जमकर हल्ला, डालें उनकी धमाकेदार बैटिंग एवरेज पर एक नजर

ABOUT THE AUTHOR

...view details