दिल्ली

delhi

Virat Kohli Big Achievement : फेडरर-नडाल को पछाड़ा, रोनाल्डो-मेसी जैसे दिग्गजों को टक्कर देने वाले एकमात्र क्रिकेटर

By

Published : Apr 14, 2023, 5:04 PM IST

दुनिया भर में प्रसिद्ध क्रिकेटर विराट कोहली के नाम अब एक और उपलब्धि जुड़ गई है. स्पोर्टहबनेट द्वारा जारी दुनिया के टॉप-10 फेमस खिलाड़ियों की सूची में विराट को पांचवा स्थान मिला है. जानिए इस लिस्ट में पहला स्थान किसको मिला है और विराट ने किन-किन दिग्गजों को पछाड़ा है.

virat kohli
विराच कोहली

नई दिल्ली : दुनिया में 'रन मशीन' और 'किंग कोहली' के नाम से प्रसिद्ध टीम इंडिया के दाएं हाथ के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. आज के दौर में विराट को दुनिया का सबसे बेहतरीन और प्रसिद्ध क्रिकेटर बोला जाए तो गलत नहीं होगा. विराट ने बहुत ही कम समय में खुद को महान खिलाड़ियों की सूची में लाकर खड़ा कर लिया है. विराट के भारत के अलावा दुनिया भर में करोड़ो फैंस हैं. दुनिया के कई ऐसे देश जिनकी ज्यादा रुचि क्रिकेट खेल में नहीं है वो भी विराट कोहली के फैंस हैं और उनको फॉलो करते हैं. हाल ही में दुनिया की जानी मानी स्पोर्ट्स वेबसाइट स्पोर्टहबनेट ने दुनिया के टॉप-10 फेमस खिलाड़ियों की सूची जारी की है. इस लिस्ट में विराट कोहली एकमात्र क्रिकेटर हैं.

इस लिस्ट में विराट कोहली को मिला पांचवा स्थान
स्पोर्टहबनेट द्वारा जारी दुनिया के टॉप-10 फेमस खिलाड़ियों की लिस्ट में विराट कोहली को पांचवा स्थान मिला है. इस लिस्ट में पहले तीन स्थानों पर काबिज होने वाले सभी फुटबॉल खिलाड़ी हैं. पहले स्थान पर दुनिया के सबसे मशहूर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं. दूसरे नंबर पर वर्ल्ड चैंपियन अर्जेंटीना के फुटबॉलर लियोनल मेस्सी है. वहीं तीसरे स्थान पर ब्राजील के मशहूर फुटबॉल खिलाड़ी नेमार जूनियर काबिज हैं और चौथे स्थान पर इस सूची में अमेरिका के बास्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स शामिल हैं. वहीं टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इस सूची में पांचवे स्थान पर हैं.

विराट ने फेडरर-नडाल जैसे दिग्गजों को पछाड़ा
विराट कोहली क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के साथ-साथ अपनी फिटनेस का भी काफी ध्यान रखते हैं और एक अच्छी लाइफस्टाइल मैंटेन करते हैं. उनकी ड्रेसिंग सेंस, स्टाइल और फिटनेस को दुनिया भर के लोग फॉलो करते हैं. विराट की दिवानगी का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि इंस्टाग्राम पर उन्हें 245 मिलियन लोग फॉलो करते हैं, उनके जितनी फैन फॉलोइंग किसी अन्य क्रिकेटर की नहीं है. यही कारण है कि स्पोर्टहबनेट द्वारा जारी दुनिया के टॉप-10 फेमस खिलाड़ियों की लिस्ट में विराट कोहली को टेनिस के दिग्गज खिलाड़ियों रोजर फेडरर और राफेल नडाल से ऊपर रखा गया है. इस लिस्ट में रोफर फेडरर 7वें और राफेल नडाल 8वें स्थान पर हैं जबकि विराट पांचवें स्थान पर, जो विराट के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है.

2023 में दुनिया के 10 सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ी (स्पोर्टहबनेट)
1.क्रिस्टियानो रोनाल्डो
2. लियोनेल मेस्सी
3. नेमार जूनियर
4. लेब्रोन जेम्स
5. विराट कोहली
6. कोनोर मैकग्रेगर
7. रोजर फेडरर
8. राफेल नडाल
9. जॉन सीना
10. टाइगर वुड्स

ये भी पढ़ें - MS Dhoni Records : कौन तोड़ पाएगा महेन्द्र सिंह धोनी का ये IPL रिकॉर्ड, काफी पीछे हैं हार्दिक-रोहित-जडेजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details