दिल्ली

delhi

SRH vs MI : हैदराबाद की जीत का क्रम तोड़ना चाहेगी मुंबई, लेगी पिछली हार का बदला

By

Published : Apr 18, 2023, 11:47 AM IST

आज का मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. आज का मैच दिलचस्प होगा, क्योंकि जीतने वाली टीम पहले 4 टीमों में शामिल हो सकती है...

Sunrisers Hyderabad vs Mumbai Indians IPL Match Preview Head to Head
सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस

नई दिल्ली :इंडियन प्रीमियर लीग के 25वें मैच में आज सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला मुंबई इंडियंस के साथ होगा. आज का मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. हैदराबाद में होने वाले इस मैच में दोनों टीमें अपनी स्थिति बेहतर करने के लिए जीत हासिल करेंगी. फिलहाल मुंबई इंडियंस की टीम 4 मैचों में दो जीत के साथ आठवें स्थान पर है, जबकि 4 मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद ने दो मैच जीते हैं और उसके पास भी 4 अंक हैं. लेकिन रन औसत के आधार पर वह नौवें स्थान पर काबिज है. आज के मैच में दोनों टीमों की कोशिश जीत हासिल करने की होगी ताकि वह जीत हासिल कर अंक तालिका में अपनी स्थिति मजबूत करें और पहली 4 टीमों में अपना स्थान बना सकें. साथ ही साथ दोनों टीमें अपना रन रेट भी सुधारने की कोशिश करेंगी.

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस हेड टू हेड

मुंबई इंडियन्स की टीम सूर्यकुमार यादव के फार्म में लौटने की वजह से थोड़ी बेहतर स्थिति में महसूस कर रही है, लेकिन टॉप के 3 बल्लेबाज एक साथ मिलकर रन नहीं बना पा रहे हैं. वहीं हैरी ब्रुक के द्वारा लगाए गए शतक के बाद मिली दो लगातार जीत से हैदराबाद की टीम के खिलाड़ियों का मनोबल ऊंचा है. सनराइजर्स ने हैरी ब्रूक को सलामी बल्लेबाज के रूप में इस्तेमाल करके एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है. सलामी बल्लेबाज ब्रुक और मिडिल ऑर्डर में एडन मार्कराम की मदद के लिए अभिषेक शर्मा की वापसी से सनराइजर्स का मिडिल ऑर्डर मजबूत दिख रहा है.

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस के आंकड़े

आपको बता दें कि दोनों टीमें शुरुआत के दो दो मैच हारने के बाद खेले गए अपने दोनों मैच जीते हैं. आज किसी एक टीम की जीत का सिलसिला टूटेगा. आज यह भी देखने वाली बात होगी कि अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई इंडियन की टीम टीम में जगह देती है या उनको आज बाहर रखा जाता है, क्योंकि पिछले मैच में वह केवल 2 ओवर की गेंदबाजी कर पाए थे और कोई विकेट भी नहीं हासिल कर पाए थे.

इन टीमों में से एक की जीत की लय टूट जाएगी, दूसरी अपनी जीत की लय को तीन मैचों तक ले जाएगी जब सनराइजर्स हैदराबाद हैदराबाद में मुंबई इंडियंस की मेजबानी करेगी. दोनों ने दो-दो जीत के साथ वापसी करने से पहले लगातार दो हार के साथ सीज़न की समान शुरुआत की.

अंक तालिका

मार्को जानसेन और डुआन जानसेन पेशेवर क्रिकेट में एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे. जुड़वां भाई डुआन जानसेन मुंबई की टीम में हैं, जबकि मार्को हैदराबाद के लिए खेल रहे हैं.

अगर पिछले 5 मैचों की बात करें तो ये अंकड़ा 3-2 से मुंबई के पक्ष में है, लेकिन दोनों टीमों के बीच पिछला मैच हैदबाद ने 3 रनों के अंतर से जीता था. जिसमें राहुल त्रिपाठी ने 44 गेंदों पर 76 रनों की पारी खेली थी.

इसे भी देखें...IPL Points Table : ऑरेंज कैप पहुंची डू प्लेसिस के पास, पर्पल कैप की रेस में 3 दिग्गज एक साथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details