दिल्ली

delhi

ये हैं IPL 2023 के 'सिक्सर किंग्स', जड़े हैं चौके से अधिक छक्के

By

Published : Apr 28, 2023, 1:02 PM IST

इंडियन प्रीमियर लीग में कई दिग्गज बल्लेबाजों ने खूब छक्के मारे हैं. इस साल आईपीएल खेल रहे कई खिलाड़ी ऐसे हैं जमीनी शॉट से अधिक हवाई शॉट में भरोसा करते हैं...जानिए कौन कौन से ऐसे खिलाड़ी हैं, जो चौके से अधिक छक्के मारे हैं...

Sixer Kings in IPL 2023
IPL 2023 के सिक्सर किंग

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में अभी आधा सफर ही पूरा हुआ है, लेकिन कई खिलाड़ियों ने अलग-अलग तरह के रिकार्ड बनाने की कोशिश की है. कई खिलाड़ी बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया है तो कुछ खिलाड़ियों ने बेहतरीन गेंदबाजी करके अपना नाम लोगों की जुबान पर ला दिया है. आज हम आपको ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर इस आईपीएल में दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है. साथ ही कई मौकों पर अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश की है.

ग्लेन मैक्सवेल

आज हम आपको इस खबर में ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिन्होंने आईपीएल के इस सीजन में अब तक चौके से अधिक छक्के लगाए हैं. इस सूची में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल सबसे आगे हैं. अब तक खेले गए अपने आठ मैचों में 23 छक्के और 14 चौके लगाए हैं.

रिंकू सिंह

वहीं दूसरे स्थान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज रिंकू सिंह हैं, जिन्होंने अब तक खेले गए आठ मैचों में 18 छक्के और 15 चौके लगाए हैं. साथ ही अपनी टीम को मैच जिताने में मदद की है.

शिवम दुबे

इसके अलावा अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ऑल राउंडर बल्लेबाजी शिवम दुबे ने 8 मैचों की 7 पारियों में शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया है उन्होंने 19 छक्के और 10 चौके लगाए हैं.

शिमरोन हेटमायर

राजस्थान रॉयल्स के शिमरोन हेटमायर ने 8 मैचों में अब तक खेली गयी अपनी 8 पारियों में 15 छक्के और 7 चौके लगाए हैं. साथ ही आखिरी ओवरों में फिनिशर की भूमिका शानदार तरीके से निभायी है.

निकोलस पूरन

इसके साथ ही साथ लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका अदा करने वाले निकोलस पूरन भी ऐसे खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं, जिन्होंने अब तक खेले गए मैचों में चौके से अधिक छक्के लगाए हैं. इन्होंने भी 15 छक्के और 11 चौके लगाए हैं.

आंद्रे रसेल

वहीं अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए धुआंधार बल्लेबाजी करने वाले आंद्रे रसेल ने अब तक 8 छक्के और 7 चौके लगाए हैं. लेकिन वह लंबी पारी नहीं खेल पाए हैं.

रविन्द्र जडेजा

कुछ ऐसा ही काम चेन्नई सुपर किंग के लिए रविंद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी ने किया है. रविंद्र जडेजा ने अब तक 5 छक्के और 4 चौके लगाए हैं, जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने अब तक खेले गए मैचों में 6 छक्के और 2 चौके लगाए हैं.

महेन्द्र सिंह धोनी

आपको बता दें कि आईपीएल का अब तक का आधा सफर लगभग खत्म हो गया है. कुल 37 मैच खेले जा चुके हैं और बाकी के मैच आगे खेले जाने वाले हैं, जिसमें कई बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया है.

इसे भी देखें..Gujarat Titans : राहुल तेवतिया के बेहतर उपयोग में ये है टेंशन, अब तक खेले सिर्फ 24 गेंद

ABOUT THE AUTHOR

...view details